एशिया कप के फाइनल में भारत को टक्कर देगा बांग्लादेश

0
361

जैसा कि आप सभी को पता है कि बांग्लादेश ने अपनी सरजमीं पर कल पाक को अच्छे से रौंदकर एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जहां पर उसकी भिड़ंत अब 6 मार्च को भारत की धुरंधर टीम इंडिया से होगी। कल बुधवार को बांग्लादेश के मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में चल रहे एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट टी-20 में बांग्लादेश ने पाक को 5 विकेट से हराया। ऐसे में पाक को हराने के बाद बांग्लादेश के हौंसले और बुलंद होना लाजमी हैं।

बता दें कि कल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 129 रन बनाकर 130 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसको बांग्लादेश ने 5 गेंद रहते हुए भी 131 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। ऐसा शायद इसलिये हुआ क्योंकि पाक टीम शुरूआत में ही काफी लड़खड़ा गई थी। एक समय पाक टीम के लिए ऐसा भी आया कि महज 54 रनों पर उसके चार विकेट जा चुके थे। जिसके जवाब में बांग्लादेश ने काफी शांति से इस मैच को खेला और फाइनल में पहुंच गया। इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने उतरे सौम्य सरकार ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाये थे।

1Image Source: http://ichef.bbci.co.uk/

वैसे आपको बता दें कि बांग्लादेश के मुकाबले पाक काफी अच्छी टीम है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि उसने सिर्फ पाक को हराया है। इससे पहले भी बांग्लादेश संयुक्त अरब अमीरात के अलावा श्रीलंका को भी हरा चुका है, लेकिन टीम इंडिया के सामने आने पर उसे हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं, दूसरी ओर पिछली बार बेशक पाक भारत से हार गया था लेकिन उसने भी भारत से हार के बाद अगले मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात को 7 विकेट से हराया था। बहरहाल बांग्लादेश अपनी इस जीत की कितनी भी खुशी मना रहा हो, लेकिन असली मुकाबला तो अब 6 मार्च को देखने को मिलेगा। वहीं, फाइनल से पहले आज भारत का अंतिम मुकाबला संयुक्त अरब अमीरात से होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here