वाइफ ने ब्रेकफास्ट बनाने को बोला तो पति ने बना दी मशीन

0
403

 

कई प्रकार के आविष्कार ऐसे होते है जिनको जानकार लोगों को आश्चर्य होता है और आज हम आपको ऐसे ही एक आविष्कार से रूबरू करा रहें हैं। जी हां, आज हम आपको बता रहें हैं एक ब्रेकफास्ट बनाने वाली मशीन के बारे में जिसका आविष्कार बड़े ही रोमांचक तरीके से हुआ है, तो आइए जानते हैं इस मशीन के बारे में।

सबसे पहले हम आपको यह बता दें कि यह खबर इंग्लैंड की है और यह मशीन इंग्लैंड की ससेक्स काउंटी नामक जगह पर रहने वाले पीटर ब्राउन ने बनाई है जो की एक रिटायर्ड पायलट हैं। असल में पीटर का मानना था कि ब्रेकफास्ट अच्छा होना चाहिए क्योंकि वो दिन का पहला भोजन होता है।

एक बार पीटर की वाइफ ने उनसे ब्रेकफास्ट बनाने को बोला पर पीटर ने वाइफ की बात को कुछ ज्यादा ही अलग अंदाज में ले लिया और उन्होंने एक नई मशीन तैयार कर दी, जो की ब्रेकफास्ट बनाने में पूरी तरह सक्षम थी।

image source:

आपको जानकार हैरानी होगी कि इस मशीन को करीब 1,000 घंटे की मेहनत के बाद में पीटर ने बनाया था। यह मशीन आपके ब्रेकफास्ट के लिए अंडे उबालती है तथा आपके लिए चाय-कॉफी बनाती है, इसके अलावा यह मशीन आपके लिए टोस्ट भी तैयार करती है तथा आपके लिए न्यूज़ पेपर भी पेश करती है। यह मशीन 5 फीट चौड़ी, 5 फिट लंबी तथा 2 फीट ऊंची है। इस मशीन की खासियत यह भी है कि यह काम खत्म होने पर खुद की सफाई भी कर लेती है। पीटर ने बताया कि उन्होंने अपने गैराज में इस प्रकार की कई चीजें बनाई है, जिनसे आम आदमी का जीवन आसान हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here