यहां शराब पीने पर मुर्गा बनाकर मारती हैं औरतें

0
371

उत्तराखंड के चमोली जिले के एक गांव है जिसका नाम है सिमली। यहां रहने वाली महिलाओं ने गांव में शराब पीने पर पाबंदी लगाई हुई है। गांव की महिलाओं का कहना है कि अगर गांव में रहने वाला कोई भी आदमी किसी मुंडन, शादी या किसी अन्य आयोजन में शराब पिएगा तो उसे मुर्गा बनाकर गांव की हर औरत उसकी पिटाई करेंगी। इतना ही नहीं जो व्यक्ति किसी समारोह में शराब पिएगा या फिर पिलाएगा, उस पर पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा।

यह फैसला गांव में आयोजित एक बैठक में किया गया। इस बैठक में महिलाएं अपने घर का सारा कामकाज छोड़कर आईं और सब ने अपनी-अपनी बातें सामने रखीं। गांव की महिलाओं के मुताबिक शराब ने गांव का सारा माहौल खराब किया हुआ था। इतना ही नहीं इससे बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा था। अक्सर घरों में लड़ाई, झगड़े होने लगते थे और गांव की बदनामी भी जोरो शोरों से हो रही थी। इस कारण उन्हें यह बैठक करनी पड़ी और यह फैसला लेना पड़ा।

womenImage Source: http://tranvansy.com/

महिलाओं का कहना है कि सिमली बाजार में अवैध रूप से शराब बेचने का कारोबार पुलिस वालों के सामने चलता है, लेकिन इस पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। उन्होंने यह भी कहा कि अगर यह शराब बेचने का कारोबार बंद ना हुआ तो वह पुलिस थाना, एसडीएम और पुलिस चौकी से बाहर जाकर प्रदर्शन करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here