_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/now-you-will-be-shocked-to-see-this-artist-who-become-friend-of-aamir-khan-during-mela-movie/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/now-you-will-be-shocked-to-see-this-artist-who-become-friend-of-aamir-khan-during-mela-movie/wah-3-pic-1-5/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/be7848b7662bcf2d56b5332316f4d8cd/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

KISS आपके प्यार के साथ ही सेहत के लिए भी है फायदेमंद

दो प्यार करने वाले लोगों के बीच यदि “किस” ना हो, तो प्यार अधूरा ही रह जाता है। जिस तरह से फिल्म की कहानी को पूरा करने के लिए किस सीन को दिखाना काफी जरूरी होता है, उसी तरह से दो युंगल जोड़ों के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए किस का होना काफी आवश्यक माना जाता है। शोध के अनुसार बताया जाता है कि पार्टनर के साथ किए जाने वाला चुंबन हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है, इतना ही नहीं जिसे हम प्यार, रोमांस और सेक्स की नजरों से जोड़कर देखते हैं वो दो युगल जोड़ों के बीच ना केवल विश्वास को बनाता है बल्कि हमारे शरीर को कई बीमारियों से छुटकारा भी दिलाता है। यह सेहत को दुरूस्त बनाये रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है। आइए जानते है कि पार्टनर को “किस” करने से किस प्रकार के शारीरिक फायदे देखने को मिलते है।

1. तनाव करे दूर-
अक्सर देखा जाता है कि पूरे दिन तनाव में रहने के बाद इंसान जब थक-हारकर घर आता है तो इस दौरान अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातों के बीच यदि प्यार भरा किस मिल जाए तो शरीर की पूरी थकान दूर होने के साथ तनाव से भी राहत मिल जाती है। ये सभी इंडॉरफिन कैमिकल के उत्पन्न होने के कारण होता है, जो हमारे डिप्रेशन को नियंत्रित करके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास करने में मददगार साबित होता है।

benefits of kiss 1Image Source:

2. चेहरे पर निखार आना-
दो प्यार करने वाले लोगों के बीच जब शारीरिक संबंध बनने के साथ एक दूसरे को “किस” किया जाता है तो उस समय शरीर की मासपेशियों भी तेजी से काम करने लगती है। इस दौरान चेहरे की 34 मसल्स की एक्सरसाइज होने से चेहरे की खूबसूरती बढ़ने लगती है। जिससे आप हमेशा जवान बने रहते हैं।

benefits of kiss 2Image Source:

3. सेक्सुअल रिलेशन को बनाता है मजबूत-
अपने पार्टनर के साथ किए जानें वाला “किस” आपके प्यार और विश्वास का मजबूत करता है। ये आपके सेक्सुअल रिलेशन को भी मजबूत बनाता है। साथ ही सेक्स संबंध को बनाने में यह महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता हैं। इसके बिना आपका प्यार अधूरा माना जाता है।

To Top