ग्रैंड मास्टर शिफूजी- शख्स जो तैयार करता है खतरनाक और जांबाज़ कमांडो

0
1406

हालही में रिलीज हुई फिल्म बागी ने अच्छा प्रदर्शन किया, इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर भी थे। इस फिल्म में ज्यादातर एक्शन श्रद्धा कपूर ने खुद ही किए थे पर क्या आपको पता है कि वे ऐसा कैसे कर पाई असल में उन्होंने ग्रैंड मास्टर शिफूजी शौर्य भारद्वाज से विशेष एक्शन ट्रेनिंग ली थी। जानकारी के लिए आपको बता दे कि शिफूजी ने भी इस फिल्म में एक 75 साल के वृद्ध का अभिनय किया है।

Grandmaster Shifuji Shaurya Bhardwaj1Image Source:

आइये जानते हैं शिफूजी के जीवन के बारे में कुछ विशेष बातें।
सबसे पहले तो आपको हम यह बता दें कि ग्रैंड मास्टर शिफूजी मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर से हैं। बॉलीवुड में लोग उनको “चीफ एक्शन डिजाइनर” कहते हैं, बॉलीवुड के सभी टॉप एक्शन स्टंट मैन को शिफूजी ट्रेनिंग दे चुके हैं। इसके अलावा शिफूजी कमांडर ट्रेनर और चीफ कमांडोज़ मेंटर के रूप में भी जानें जाते हैं, जो की भारत की सशस्त्र सेनाओं में सबसे अच्छे और घातक कमांडोज तैयार करते हैं।

Grandmaster Shifuji Shaurya Bhardwaj2Image Source:

टाइगर श्रॉफ है पुराने शिष्य –
ऐसा नही है कि फिल्म “बागी” में शिफूजी और टाइगर श्रॉफ ने एक साथ काम किया है इसलिए वे एक दूसरे को जानते हैं। असल में टाइगर श्रॉफ खुद ही उनके पुराने शिष्य रहें हैं, टाइगर ने शिफूजी से पिछले काफी समय से स्टंट करने का प्रशिक्षण लिया हुआ है। अपने एक इंटरव्यू में टाइगर श्रॉफ ने कहा कि “जब मुझे पता लगा की शिफूजी मेरे साथ में काम करने वाले हैं तो मैं बहुत खुश हो गया। मैं हर दिन कुछ नया सीखना चाहता हूं।”

Grandmaster Shifuji Shaurya Bhardwaj3Image Source:

शिफूजी ने राउडी राठौर, बाहुबली, खिलाड़ी 786, बैंग-बैंग जैसी बहुत सी फिल्मो में स्टंट मैन का काम किया है। शिफूजी को भगत सिंह का शिष्य भी कहा जाता है, आपको जानकारी के लिए बता दें कि शिफूजी, शहीदे आजम भगत सिंह के बहुत बड़े फैन हैं और उनके प्रति शिफूजी की दीवानगी देखते हुए बनती है। वह अपनी हर शर्ट या टी-शर्ट पर भगत सिंह का फोटो लगाते हैं और वह अपने हस्ताक्षर भी “इंकलाब जिंदाबाद” के शब्दो से करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here