तीन करोड़ के गहने पहन अर्ध कुंभ पहुंचे गोल्डन बाबा

0
344

हरिद्वार में चल रहे अर्ध कुंभ के दौरान भारत के सभी प्रदेशों के साधु संन्यासी मुक्ति और मोक्ष की कामना के साथ ही अपनी तपस्या को पूरी करने के लिए पहुंचते हैं। हर बार की भांति ही इस बार भी कई बाबा अपनी वेशभूषा और अलग अंदाज के कारण हरिद्वार में लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। इन बाबाओं ने मीडिया में भी अपनी अलग पहचान बना ली है। इस बार हरिद्वार में आए गोल्डन बाबा की चर्चा चारों ओर है। इन बाबा ने करीब तीन करोड़ रुपए के गहने और सोने की जैकेट पहनी है।

baba1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

हरिद्वार में चलने वाले अर्ध कुंभ में इस बार भी हमेशा की तरह बाबाओं की भारी संख्या पहुंची है। इन बाबाओं में जहां संन्यासी व तपस्वी शामिल हैं, वहीं कई बाबा अपनी विशेष वेशभूषा के लिए भी चर्चा का विषय बने हुए हैं। एक ओर कई बाबा अपनी मोक्ष और मुक्ति की कामना लिए हुए गंगा में स्नान करने के लिए पहुंचे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कई बाबा अपने वैभव पूर्ण जीवन को दर्शाने के लिए भी इस अर्ध कुंभ में शामिल हुए हैं।

इस मेले के प्रति हिन्दू धर्म के लोगों में विशेष आस्था है। साथ ही साधु और संतों के अलावा इस धार्मिक महोत्सव में आम जनता भी बड़ी तादाद में हरिद्वार पहुंचती है। इस बार मेले में दिल्ली से आए हुए गोल्डन बाबा लोगों की कोतुहल का विषय बने हुए हैं।

baba2Image Source: http://static.abplive.in/

जानकारी के मुताबिक ग्लोडन बाबा करीब 15 किलो के गहने पहने हुए हैं। जिनकी कीमत करीब तीन करोड़ आंकी जा रही है। बाबा ने बताया कि उनके पास सोने की जैकेट भी है। गोल्डन बाबा का असली नाम सुधीर मक्कड़ है। संन्यास लेने से पहले बाबा दिल्ली के कपड़ा कारोबारी थे। गोल्डन बाबा ने बताया कि संन्यास से पहले उन्होंने बिजनेस में कई गलतियां की थी। अपनी उन गलतियों का प्रायश्चित करने के लिए ही उन्होंने इस मार्ग पर चलना शुरू किया। इन बाबा के पास 27 लाख की हीरे जड़ी घड़ी भी है। इसके अलावा बाबा अपनी दसों अंगुलियों में सोने की अंगूठियां पहनते हैं।

बाबा की सुरक्षा करते हैं 25 गार्ड-

इन बाबा की सुरक्षा के लिए 25 लोगों का दस्ता तैनात किया गया है। बाबा की सुरक्षा दस्ते में पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा बाबा के भक्त भी बाबा की चौकसी में अहम भूमिका निभाते हैं। दिल्ली के गांधी नगर में बाबा का आश्रम है और बाबा के काफिले में कई महंगी गाड़ियां भी हैं।

baba3Image Source: http://timesofindia.indiatimes.com/

इन बाबा के भक्तों का मानना है कि सोने के समान ही बाबा भी बेहद कीमती हैं। इसी कारण बाबा को सोने के गहने पहनाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here