14 साल बाद गीता को मिला परिवार- जल्द लौटेगी भारत

14 साल पहले गलती से बॉर्डर क्रास कर गीता पाकिस्तान चली गई थी । जो अब जल्द ही भारत लौट रही है। बताया जा रहा है कि गीता को लाहौर के रेल्वे स्टेशन के समझौता एक्सप्रेस में अकेले बैठा पाया गया था। कुछ ना बता पाने के कारण उसे पाकिस्तान के ईदी फाउंडेशन में भेजा गया, जहां उसे एक समाज सेविका बिल्किस ईदी को सौप दिया गया था। ईदी ने ही उसका नाम गीता रखा था। वहीं उसका पालन-पोषण हुआ। गीता बोलने सुनने में लाचार है।

geeta1Image Source: https://pbs.twimg.com

गीता के पाकिस्तान होने की खबर उस समय आई जब बॉलीवुड फिल्म बजरंगी भाईजान रिलिज हुई। मीडिया में इस बात को लेकर चर्चा भी चली कि गीता कब अपने देश पहुंच पाएगी।
मीडिया में इसकी खबर मिलते ही भारत सरकार ने इस पर ठोस कदम उठाया और विदेश मंत्रालय के आदेश पर इस्लामाबाद में इंडियन हाई कमीशन के अफसर गीता से मिलने कराची पहुचें।

जानकारी के अनुसार सुषमा स्वराज ने कहा है कि गीता के परिवार का पता चल चुका है जिसका डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा । पाकिस्तान सरकार ने भी गीता को वापस भेजने की मंजूरी दे दी है। बाताया जा रहा है गीता 26 अक्टूबर तक भारत पहुंच जाएगी। गीता ने अपने पिता सौतेली मां, भाई- बहनों की तस्वीरों को पहचान लिया है। गीता का परिवार कथित तौर से बिहार का रहने वाला है।

To Top