चीन में बोतलों में बिक रही है ताज़ी हवा

0
362

चीन में प्रदूषण इतना बढ़ गया है कि वहां की सरकार को इसे नियंत्रित करने के लिए रेड अलर्ट तक जारी करना पड़ा। जिसके बाद कुछ समय के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। निर्माण कार्यों को भी रोक दिया गया है। कुछ ही गाड़ियां सड़कों पर उतर रही हैं और लोगों को घरों के अंदर ही रहने की हिदायत दी गई है। वहीं, कैनेडा की एक कंपनी ने इस परिस्थिति में भी बिज़नेस करने का एक अनोखा तरीका ढूंढा है। यह कंपनी लोगों को ताज़ी पर्वतीय हवा बोतलों में भर कर बेच रही है। जिसकी कीमत करीब 1,870 रुपए (28 डॉलर) है।

Video Source: https://www.youtube.com

यह अमेरिकन कंपनी दावा कर रही है कि इन बोतलों में कैनेडा के बैंफ और लेक लुईस की ताजी हवा भरी गई है। यह बोतलें लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं। जिसके बाद लोगों में इन्हें खरीदने की होड़ मची है।

‘वाइटैलिटी एयर’ नाम की इस कंपनी की ‘प्रीमियम ऑक्सिजन’ की बोतल करीब 1,870 रुपए की है, जबकि बैंफ एयर की बोतल के लिए लोगों को करीब 1,600 रुपए देने पड़ रहे हैं। इस कंपनी ने लगभग दो महीने पहले चीन में इन बोतलों की मार्केटिंग शुरू की गई थी। अब तक 500 बोतलों की बिक्री हो चुकी है, जबकि 700 बोतलों की शिपिंग की जा रही है।

CHINA-CANNED-AIRImage Source: http://i.huffpost.com/

इसके अलावा यहां कई ऐसे रेस्टोरेंट भी हैं जिन्होंने कुछ समय पहले एयर फिल्टरेशन मशीनें लगवाई हैं। जिसके लिए यह रेस्टोरेंट मन चाही कीमत वसूल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here