‘फील्ड ऑफ फ्लेवर्स’ फूड करेगा टीम इंडिया की मेजबानी

0
341

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही भारतीय टीम के साथ-साथ प्रशंसकों को भी यहां क्रिकेट के रोमांच के साथ अनेकों किस्म के व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका मिलने वाला है। पर्थ, मेलबर्न और सिडनी में होने वाले मैचों के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ‘फील्ड ऑफ फ्लेवर्स’ नाम से एक फूड बाजार की मेजबानी भी करेगा, जिसमें क्रिकेट प्रशंसक पूरी दुनिया के विभिन्न किस्म के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों वाली यह सीरीज 12 जनवरी से शुरू होगी। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में देर रात तक चलने वाले खाद्य बाजारों से प्रेरित इस खाद्य उत्सव को प्रख्यात रसोइए पीटर कुरुविटा की मदद से आयोजित किया जा रहा है। फील्ड ऑफ फ्लेवर्स में क्रिकेट प्रशंसक भारतीय, वितयनामी और मेक्सिकन व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं।

Image Source: localyours.com

मेलबर्न और सिडनी में मैचों के दौरान आयोजित इस उत्सव में संगीत, नृत्य और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी होगी। सीए की ओर से जारी एक वक्तव्य में कुरुविटा के हवाले से कहा गया है कि वह विभिन्न लोकप्रिय खेल आयोजनों के दौरान खाद्य बाजार लगाने के इस अनूठे प्रयोग को लेकर बेहद उत्साहित हैं। कुरुविटा का कहना है कि ‘‘खेल आयोजनों के दौरान अमूमन प्रशंसकों को खाद्य पदार्थों के ज्यादा विकल्प नहीं मिलते हैं। इसलिए उन्हें कुछ नया परोसने और उनके खाद्य पदार्थों के विकल्प में इजाफा करने का विचार उत्साहजनक है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here