भैंस ने दिया दो मुंह वाले बच्चे को जन्म, आप भी देखें इसे

उत्तर प्रदेश की एक घटना इस समय काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। इसके पीछे लोग अपनी-अपनी मान्यताओं के अनुसार कयास लगा रहे हैं। असल में एक किसान के घर में एक भैंस ने एक बच्चे को जन्म दिया है, परन्तु इस भैंस के बच्चे के दो सिर हैं, ना कि सामान्य बच्चे जैसे एक। यही बात पूरे क्षेत्र के लोगों को चकित कर रही है और वहां लोग काफी संख्या में इस घटना पर अपने-अपने विचार दे रहे हैं।

एक ओर कुछ लोग इस घटना को शुभ नहीं मान रहे हैं तो दूसरी ओर बहुत से लोग इस प्रकार के बच्चे का पैदा होना न सिर्फ अच्छा मान रहे हैं बल्कि इसे ईश्वरीय अवतार भी घोषित कर रहे हैं। इस प्रकार से सभी अपनी-अपनी मान्यताओं के अनुसार अपने विचार रख रहे हैं, पर यह बात तो पक्की है कि इस भैंस के बच्चे को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले को।

यह घटना है उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में स्थित बेला थानाक्षेत्र के कुंवरपुर सहार गांव की। इस गांव में रहने वाले किसान रामबाबू दोहरे की भैंस ने एक बच्चे को जन्म दिया है, जिसके दो मुंह हैं। यह खबर आग की तरह सारे क्षेत्र में फ़ैल गई और यही बात इस समय आश्चर्य का विषय बनी हुई है। बहुत से लोग इस दो मुंह वाले बच्चे को देखने के लिए रामबाबू के घर पर आ रहे हैं।

two-headed-calfImage Source:

रामबाबू ने सारे निराधार विचारों को एक ओर रख कर आधुनिक चिकित्सा पद्धति का सहारा लेना सही समझा। उन्होंने पशु डॉक्टरों से इस बच्चे के इलाज की बात की। पशु डॉक्टरों ने रामबाबू को इस बच्चे के सिर को ऑपरेशन द्वारा अलग करने की सलाह दी है परन्तु यह ऑपरेशन कितना सफल होता है और कितना असफल यह समय ही बताएगा। फिलहाल डॉक़्टर भी अभी इस बात से आश्वस्त नहीं हैं कि भैंस का यह बच्चा जिन्दा बचेगा या नहीं।

To Top