_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/woman-trafficking-takes-place-here-which-costs-99-rupees/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=37006","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

श्रद्धांजलि – प्रसिद्ध अभिनेता ओमपुरी का देहांत, बॉलीवुड में शोक की लहर

प्रसिद्ध अभिनेता ओमपुरी को कौन नहीं जानता, पर आज अचानक उनका देहांत हो गया है, जिसके कारण उनके सभी फैन दुखी है। आज सुबह तड़के यह खबर आई की प्रसिद्ध अभिनेता ओमपुरी का निधन हार्टअटैक से हो गया, इसके बाद में सारे बॉलीवुड सहित देश-विदेश में उनके सभी चाहने वाले दुखी हो उठे। आईए आपको देते हैं ओमपुरी के जीवन के बारे कुछ जानकारियां।

om-pur1Image Source:

18 अक्टूबर 1950 को ओमपुरी का जन्म अम्बाला शहर में हुआ था और इन्होंने भारतीय सिनेमा के साथ-साथ अमेरिकी तथा ब्रिटिश सिनेमा में भी अपने अभिनय का योगदान दिया था। ओमपुरी की प्रारंभिक शिक्षा पटियाला से हुई और इसके बाद में उन्होंने “पुणे फिल्म संस्थान” से अभिनय की शिक्षा ली थी। इसके बाद में उन्होंने एक स्टूडियो में कुछ समय अभिनय के ट्रेनर के तौर पर कार्य किया और फिर बाद में “मजमा” नामक अपने ही एक थियेटर की स्थापना की थी।

om-pur2Image Source:

ओमपुरी के अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत मराठी फिल्म “घासीराम कोतवाल” से की थी, फिल्म “आक्रोश” ओमपुरी के जीवन की पहली हिट फिल्म थी, जो की 1980 में आई थी। जानकारी के लिए हम आपको यह भी बता दें कि ओमपुरी को पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। अभिनेता “रजा मुराद” तथा अनुपम खैर सहित कई अन्य बॉलीवुड के लोगों ने ओमपुरी की मृत्यु पर गहरा दुःख जताया है। हम भी “वह गज़ब” टीम की ओर से अभिनेता ओमपुरी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं और उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

Most Popular

To Top