_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/scientists-found-aliens-mummy-here/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/scientists-found-aliens-mummy-here/scientists-found-aliens-mummy-here-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

बर्थ डे स्पेशल- बहुमुंखी प्रतिभा के धनी हैं फरहान अख्तर

फरहान अख्तर की बात करें तो हर कोई यह सोचने पर मजबूर हो जाता है कि एक अकेले शख्स में इतनी खूबियां कैसे हो सकती हैं। एक्टर, राइटर, प्लेबैक सिंगर से लेकर टीवी होस्ट के रूप में फरहान की बेहतरीन परफॉर्मेंस आपको देखने को मिल जाएगी। आज फरहान के बर्थ डे पर हम आपको बता रहे हैं उनके जीवन के जुड़ी कुछ खास बातें।

farhan akhtarImage Source:

फरहान का जन्म 9 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। फरहान बेहतरीन अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, पार्शव गायक और गीतकार के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। फरहान की वाइफ का नाम अधुना अख्तर है और उनके दो बच्चे अकीरा और शाक्या अख्तर हैं। फरहान ने बॉलीवुड में अपने काम की शुरूआत सन् 1991 से असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी और वर्तमान में वह बॉलीवुड की एक जानी मानी शख्सियत बन चुके हैं।

पुरस्कार-
फरहान को कई नेशनल और फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुके हैं। सर्वश्रेष्ठ फिल्म “दिल चाहता है” के लिए सन् 2002 में फरहान को बेस्ट डायरेक्शन का नेशनल अवार्ड मिला था। इसी फिल्म के लिए ही उनको फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था। 2009 में बेस्ट डेब्यू के लिए फरहान को फिल्म फेयर अवार्ड फिल्म “रॉक ऑन” के लिए मिला। इसके अलावा कई अन्य पुरस्कार भी उन्हें मिल चुके हैं।

farhan akhtar1Image Source:

2013 में आई फिल्म “भाग मिल्खा भाग” के लिए फरहान को फिल्म फेयर का बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिल चुका है। फिलहाल इनकी नई फिल्म वजीर है, जो कि हाल ही में रिलीज हुई है। इसके साथ ही फरहान की म्यूजिकल फिल्म “रॉक ऑन” का सिक्वल भी आने वाला है। फरहान ने एक अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, पार्शव गायक और गीतकार के रूप में खुद को साबित किया है।

farhan akhtar3Image Source:

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics