_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/08/","Post":"http://wahgazab.com/fifteen-minor-boys-rape-a-donkey-and-get-admitted-to-the-hospital/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=40367","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

फिल्म ‘बाहुबली’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार

63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है। आपको जानकर खुशी होगी कि पिछले साल रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली फिल्म ‘बाहुबली’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए चुना गया है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की लिस्ट में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म ’पीकू’ में शानदार अभिनय करने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया जाएगा। वहीं, बॉलीवुड की क्वीन यानि कंगना रनौत को फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न’ में बेहतरीन अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के सम्मान से नवाजा जाएगा। वहीं ‘बाजीराव मस्तानी’ के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड के लिए चयनित किया गया है। उन्हें पहली बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

amitabhImage Source: http://img01.ibnlive.in/

पुरस्कार की लिस्ट डायरेक्टर रमेश सिप्पी, सतीश कौशिक और अन्य ज्यूरी मेंबर्स ने इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्ट मिनिस्टर अरुण जेटली को सौंपी है। अमिताभ बच्चन को फिल्म ’पीकू’ में बेहतरीन अभिनय करने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। बता दें कि अमिताभ बच्चन का यह चौथा नेशनल अवॉर्ड है। साल 1990 में फिल्म ‘अग्निपथ’, साल 2005 में फिल्म ‘ब्लैक’, साल 2009 में फिल्म ‘पा’ और अबकी बार साल 2016 में ‘पीकू’ के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के सम्मान से नवाजा गया है। वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान पाने वाली कंगना रनौत को ये तीसरा नेशनल अवॉर्ड मिलेगा। इससे पहले वह 2008 में ‘फैशन’ फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग और साल 2015 में फिल्म ‘क्वीन’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं। सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड पाने वाली फिल्म ‘बाहुबली’ के दूसरे पार्ट का अब लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं साल 2015 के आखिर में रिलीज हुई फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए तनवी आजमी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया जाएगा। साथ ही रेमो डिसूजा को भी इसी फिल्म के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड दिया जाएगा।

इसी के साथ ही कल्की केकलां को ‘मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ’ में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड दिया जाएगा। दम लगा के हईशा को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म के लिए चयनित किया गया है। पीकू के लिए जूही चतुर्वेदी और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए हिमांषू शर्मा सर्वश्रेष्ठ पटकथा और संवाद के लिए पुरस्कार साझा करेंगे। विशाल भारद्वाज को तलवार के लिए सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा के लिए सेलेक्ट किया गया है।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt