_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/check-out-the-first-tv-commercial-of-dabbu-uncle-and-the-dance-he-did/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-infant-started-to-walk-just-after-birth-doctors-are-surprised/video-8/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/ea6a6e77ca639bd8e8c69deaa8f1ad28/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अब कोई भी इंसान चल सकता है पानी के ऊपर, जानिये कैसे

यदि आप पानी के ऊपर चलने की कल्पना करें तो आप पाएंगे कि ऐसा कभी नहीं हो सकता पर आज हम आपको एक ऐसी खबर देने जा रहें हैं जिससे आपको भी पता लग सकता है कि कोई भी इंसान कैसे पानी के ऊपर चल सकता है। आपने कभी नदी के ऊपर फुटपाथ के बारे में कभी सोचा भी नहीं होगा और न ही आपको यह पता होगा कि ऐसा कहां हुआ है इसलिए हम ही आपको जानकारी दे दें की पानी के ऊपर चलने का यह कार्य कहां पर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है।

walk-on-water1Image Source:

नदी पर बना यह फुटपाथ विश्व में सबसे पहले चीन की सरकार ने अपने यहां तैयार कराया है। असल में यह नही जंगलों के बीच से होकर गुजरती है और यहां पर लोगों के आने जाने से इस स्थान की और पर्यावरण की हानि न हो इसलिए चीन की सरकार ने यह फुटपाथ नदी के ऊपर ही तैयार कराया है। नदी के ऊपर बना यह पुल एक तैरता पुल है और इसकी लंबाई 500 मिटर यानि आधा किमी की है। यह पुल चीन के हुबेई प्रांत में बनाया गया है। शिजुगुआन रिजार्ट ने इस फुटपाथ को बनवाया है जो की रविवार को सभी लोगों के लिए खुला होता है।

To Top