_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/peope-get-trained-for-suicide-and-they-sleep-in-the-graves-before-death/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/every-wish-granted-here-at-this-temple-after-hitting-a-stone/6-24/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

घी खाकर आमिर ने 95 से 70 किलो किया वजन, बोले सलमान का हूं फैन

बॉलीवुड के अनुभवी और मंझे हुए कलाकार आमिर खान की ऐक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है, लेकिन ऐक्टिंग के अलावा इन दिनों आमिर अपने वजन को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। आमिर ऐसे अभिनेताओं में से एक हैं जो अपनी ऐक्टिंग ही नहीं बल्कि अपने शरीर को भी रोल के हिसाब से ढाल लेते हैं। दरअसल कुछ समय पहले आमिर ने एक रोल के लिए अपना वजन 95 किया था। लुधियाना में आमिर की फिल्म की शूटिंग चल रही है, जहां एक प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान उन्होंने अपना वजन कम करने का राज खोल दिया।

aamir khan weight loss1Image Source:

आपको बता दें कि आमिर खान आने वाली फिल्म दंगल में महावीर फोगट के दो अलग-अलग किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म में यह किरदार उम्रदराज और मोटा तगड़ा था, इसलिए उन्हें अपना वजन 95 किलो करना पड़ा। अब उन्हें युवा महावीर की भूमिका निभानी है, जिसके लिए उन्होंने अपना वजन 25 किलो घटाकर 70 कर लिया है।
जानें कैसे घटाया 25 किलो वजन…

aamir khan weight loss2Image Source:

इस पर आमिर खान का कहना है कि उन्होंने वजन घटाने की प्रक्रिया के दौरान व्यायाम पर सिर्फ 25 प्रतिशत ध्यान दिया। इस बातचीत के दौरान उन्होंने सबको चौंका दिया जब उन्होंने बताया कि उन्होंने घी खाना नहीं छोड़ा जबकि लोगों का मानना होता है कि घी खाने से वजन बढ़ता है, लेकिन वास्तव में अगर आपकी डाइट सही हो तो आपका वजन नहीं बढ़ता। आमिर खान ने वजन घटाने के लिए टिप देते हुए कहा कि ये बहुत ही सिंपल तरीका है। आप दिन में उतनी कैलोरीज लो जितना आपके शरीर की जरूरत है। खाने को संतुलित रखना बहुत जरूरी है।

आमिर ने बताया कि इस दौरान उन्होंने व्यायाम से ज्यादा साइकिलिंग और स्वीमिंग की, जो कि उन्हें बहुत पसंद भी है। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान आमिर ने ये भी कहा कि वो सलमान खान की ऐक्टिंग और उनकी बॉडी के कायल हैं।

गौरतलब है कि आमिर और सलमान बहुत करीबी दोस्त हैं। खैर ये संयोग की बात है कि दोनों अपनी आने वाली फिल्मों में कुश्ती कर रहे हैं।

Most Popular

To Top