चीन में एक व्यक्ति के पेट से निकला 12 इंच लंबा बैंगन, जानिए इसके पीछे का कारण

चीन

कभी कभी ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिनको पढ़कर कोई भी हैरान रह जाता है। हाल ही में एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इंटरनेट पर हम कहीं की भी खबर आसानी से पढ़ सकते हैं। इनमें कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जो किसी को भी आश्चर्यचकित कर देती हैं। आज जिस खबर के बारे में हम आपको बता रहें हैं। वह खबर चीन से सामने आई है। हुआ दरअसल यह था कि चीन का एक व्यक्ति डॉक्टर के पास पेट में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा। डाक्टरों ने जब उसका x-ray लेकर देखा तो वे खुद हैरान होकर अपना सिर खुजाने लगें। असल में डाक्टरों ने रिपोर्ट में पाया कि मरीज के पेट में एक 12 इंच लंबा बैंगन फंसा हुआ है। अब आप यह सोच रहें होंगे कि आखिर इस शख्स के पेट में बैंगन पहुंचा कैसे तो आगे पढ़िए यह रोचक खबर। आप भी हैरान रह जायेंगे।

नीम हकीम के कारण हुई यह हालत –

नीम हकीम के कारण हुई यह हालत -Image source:

माना जाता है कि डॉक्टर भगवान का ही प्रतिरूप होते हैं। वे मरीज की जान को बचा कर उसको नया जीवन देते हैं इसलिए उनकी तुलना भगवान से की जाती है। यहां आपको बता दें कि हम यहां असली और डिग्रीधारी डॉक्टरों की बात कर रहें हैं न की नकली नीम हकीम डाक्टरों की। असल में सबसे बड़ी समस्या यही है कि समाज में असली डॉक्टर इतने नहीं हैं जितने नकली हैं। ऐसे में लोग कभी कभी नकली डाक्टरों या नीम हकीम के पास फंस जाते हैं और हानि उठाते हैं। कुछ ऐसा ही चीन के एक व्यक्ति के साथ हुआ।

इस व्यक्ति को कब्ज का रोग था और यह अपनी इस तकलीफ को ठीक कराने के लिए किसी नीम हकीम के पास जा पहुंचा। व्यक्ति ने जब अपनी समस्या हकीम को बताई तो हकीम ने उसका बड़ा अजीबोगरीब ईलाज बताया। हकीम ने कहा कि “यदि वह अपने रेक्टम यानी कि गुदाद्वार में एक बैंगन को पूरा अंदर डाल लेगा तो उसकी कब्ज दूर हो जाएगी।” हकीम की बात को मान कर यह व्यक्ति एक लंबा बैंगन बाजार से ले आया तथा उसे अपने रेक्टम के जरिये शरीर के अंदर डाल लिया।

इसके बाद बैंगन इस व्यक्ति की आंतों में फंस गया। बैंगन के फंसने के बाद व्यक्ति की मल त्याग की क्रिया बंद हो गई और उसको उल्टियां आने लगी। पेट की गंदगी जब मुंह से बाहर आने लगी तो यह व्यक्ति बहुत परेशान हो गया और यह डॉक्टर के पास आया। डाक्टरों ने जब इस मामले को जाना तो वे भी हैरान रह गए। खैर डाक्टरों ने इस व्यक्ति के पेट से बैंगन को बाहर निकाल दिया और इसकी जान बचा ली। लेकिन आप सदैव ध्यान रखें कि जब कभी भी अपनी दवाई लेने के लिए जाएं तो असली डॉक्टर के पास ही जाएं।

To Top