गरीब मजदूर को जमीन से मिली कुछ ऐसी चीज की वह बन गया 19 अरब 35 करोड़ का मालिक

0
362
A farmer finds a giant emerald and becomes a billionaire cover

कभी-कभी किस्मत हमें हमारी उम्मीद से भी ज्यादा चीजें दे देती है, हाल ही में घटी घटना इस बार का ही उद्धरण है, जिसमें एक व्यक्ति अचानक ही अरबपति बन गया है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में जानकारी दे रहें हैं, जिसको जानकर आज हर कोई हैरान है।

यह घटना इस बात की उदाहरण है कि किस्मत किसी को भी जमीन से आसमान तक पहुंचाने का सामर्थ्य रखती है। यह घटना एक मजदूर से जुड़ी है, जो एक खदान में सिर्फ इसलिए खुदाई कर रहा था ताकि उसको कुछ पैसे मिल जाएं और उसके जीवन को सहारा मिल सकें, पर शायद किस्मत में कुछ और ही लिखा था। उस मजदूर को खुदाई के दौरान एक ऐसी वस्तु मिली जिसके बाद में वह अरबपति बन गया। आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं इस घटना के बारे में।

A farmer finds a giant emerald and becomes a billionaireimage source:

यह घटना नॉर्थ-ईस्ट ब्राजील के बहिया नामक क्षेत्र के करनेबा माइन से सामने आई है। ब्राजील के एक 50 वर्षीय मजदूर को इस क्षेत्र से इतना बड़ा खजाना मिला है, जिसके बारे में वह कभी सोच भी नहीं सकता था। आपको हम बता दें कि वह एक 50 वर्षीय मजदूर था। उसने 5-6 लोगों का एक ग्रुप बना कर खदान में खुदाई करने का प्लान बनाया।

सभी लोगों में यह तय हुआ कि खुदाई में जो कुछ भी थोड़ा बहुत निकलेगा वह सभी लोग आपस में बांट लेंगे। इस प्रकार से सोच कर सभी ने खुदाई शुरू कर दी। इस खुदाई में इन मजदूरों को एक चट्टान का टुकड़ा मिला जिस पर कई पन्ने लगें हैं और इस चट्टान की कीमत वर्तमान में 19 अरब 35 करोड़ से भी ज्यादा है।

इस चट्टान के टुकड़े की वजह से अब इन मजदूरों की जान को खतरा आ पड़ा है, क्योंकि वर्तमान में ब्राजील में काफी अपराध और क्रिमिनल्स का बोलबाला है इसलिए अब ये मजदूर अपनी पहचान छुपा कर किसी दूसरी जगह रह रहें हैं। आपको हम बता दें कि बहिया नामक यह क्षेत्र जहां से यह पन्ना रत्न जड़ी चट्टान निकली है, इस खदान बहुमूल्य रत्न निकलने के कारण प्रसिद्ध है। इस खदान से ही अब एक गरीब मजदूर अरबपति बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here