अचानक कैमरे में कैद हुआ अनजान साया

0
357

भूतों से जुड़े किस्से-कहानियों को आपने कई बार अपने दादा-दादी की जुबान से सुना या फिर टीवी पर दिखाये जानें वाले शो में देखा ही होगा। पर इसमें कितनी सच्चाई है इसके बारे में विज्ञान भी सही प्रमाण नहीं दे पाया है लेकिन हमारे सामने बीत रही कुछ घटनाये इन चीजों का मानने के लिए विवश कर देती है। कभी कभी हमारे साथ ऐसे कारनामें हो जाते है जो हमारे सामने इस सच को उजागर कर देते है, जैसे किसी फोटों को खींचते वक्त अचानक किसी अनजान परछाई का आ जाना ,बगल से किसी चीज का निकलना, हमारे आसपास होने वाली प्रतिक्रयाओं से हमें उनके पास होनें का आभास हो जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरों के दिखाने जा रहे हैं जो आपको भी सोचने पर मजबूर कर देंगी कि आखिर इसके पीछे की सच्चाई क्या है और इनमें आने वाली परछाईयों का राज क्या है।

1. अब आप इस तस्वीर को देखिए। इसमें कुछ दोस्तों ने मिलकर अपनी ग्रुप फोटो क्लिक करवाई। लेकिन जब यह फोटों बनकर उनके पास पहुंची तो सब लोग देखकर हैरान हो गये। जिसमें एक लड़की की अजीब सी परछाई बिल्कुल साफ नजर आ रही है। सबसे पीछे खड़ी एक लड़की के बालों के ऊपर से झांकती इस महिला की परछाई जितनी भयानक है उतनी ही सभी को आश्चर्य में डालनी वाली भी है।

ghost-captured1Image Source:

2. इस तस्वीर में मां अपने बेटे को साथ सेल्फी ले रही है ठीक इनके पीछे बैठी किसी लड़की की तस्वीर से वो हैरान हो जाती है कि आखिर यह कौन है।

ghost-captured2Image Source:

3. ये लड़का किसी पुराने किलें पर जाकर फोटो क्लिक कराने के लिए जैसे ही खड़ा हुआ ठीक इसके पीछे अजीब सी छाया ने अपनी मुंह दिखा दिया, जिसे कैमरे ने कैद कर लिया गया।

ghost-captured3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here