डॉग मीट फेस्ट- यहां बहुत शौक से लोग खाते हैं कुत्तों का मीट

0
622

डॉग मीट फेस्टिवल का शुभारंभ हो चुका है। हालांकि अब तक बहुत प्रकार की अटकलें इस प्रकार के फेस्ट को बंद करने के लिए लगाई गई थी पर इन सब के बावजूद यह फेस्ट अब फिर से शुरू हो चुका है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि डॉग मीट फेस्टिवल नाम का यह फेस्ट चीन की यूलिन सिटी में लगातार 10 दिन तक चलेगा। इन 10 दिनों के अंदर यहां के लोग खाने के लिए हजारों कुत्तों को मौत के घाट उतार देंगे।

Lychee and Dog Meat Festival1Image Source:

इस बार के फेस्ट की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जो कि एकदम नई हैं। एक न्यूज़ पेपर के पत्रकार ने जब इस फेस्ट की तस्वीरों को लेना चाहा तो लोग उसका विरोध करने लगे। इसके बाद जब उस पत्रकार ने एक कुत्ते को काटती महिला की तस्वीर लेने की कोशिश की तो उस महिला ने अपने धारदार हथियार को दिखा कर उसको तस्वीर लेने से मना कर दिया था। असल में यहां होने वाले इस फेस्ट में शामिल होने वाले लोग यह नहीं चाहते कि दुनिया में उनकी इस प्रकार की तस्वीरें छपें और उनको व उनके देश को लोग गलत नजरिए से देखें। इसलिए ये लोग इन तस्वीरों को खिंचवाने से परहेज करते हैं।

Lychee and Dog Meat Festival2Image Source:

एनिमल राइट एक्टिविस्ट इस कार्यक्रम को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं और इसको बंद कराने की मांग कर रहे हैं। सर्वे की मानें तो करीब 1 करोड़ 10 लाख लोग इस फेस्ट को बंद कराने को लेकर पिटीशन भी साइन कर चुके हैं। एक अन्य सर्वे के अनुसार चीन के करीब 64 प्रतिशत लोग इस फेस्ट के खिलाफ हैं। इसके अलावा 51.7 प्रतिशत लोगों का कहना है कि इस फेस्ट को बंद कर देना चाहिए। सर्वे के अनुसार अधिकतर लोग इस बात से सहमत हैं कि इस फेस्ट से चीन की साख को धक्का लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here