52 साल का यह व्यक्ति हो गया गर्भवती!

0
355

कई बार इस प्रकार की घटनाएं जीवन में घट जाती हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपसे एक ऐसी ही घटना का जिक्र रहे हैं। यह घटना अपने देश के केरल प्रदेश से जुड़ी है। केरल के कोझिकोड नामक इलाके में रहने वाला एक 52 वर्षीय व्यक्ति महिलाओं की तरह गर्भवती हो गया। जिसके चलते उसके घर वाले लोगों को कई प्रकार की परेशानी उठानी पड़ी। गर्भवती होने वाला यह व्यक्ति ग्रेजुएट है और वर्तमान में दो बच्चों का पिता भी है, लेकिन क्या यह संभव है कि कोई पुरुष किसी स्त्री की तरह गर्भवती हो जाए। यकीन तो नहीं होता है कि आखिर क्या है असल मामला। आइये जानते हैं असल मामले को।

kozhikode2Image Source:

क्या है असल मामला –
असल में एक दिन इस व्यक्ति ने अपने घर में यह कहना शुरू कर दिया कि वह गर्भवती है और उसके पेट में बच्चा है। घर वालों के काफी समझाने पर भी वह नहीं माना। घर वालों ने उस व्यक्ति को आराम करने और अधिक मेहनत का काम न करने को कह दिया। एक दिन इस व्यक्ति को मितली आई और उसका भाई उसे लेकर डॉक़्टर के पास चला गया। मनोरोग विशेषज्ञ से अपनी बातचीत में उस व्यक्ति ने बताया कि उसके एक दूसरे व्यक्ति से समलैंगिक संबंध थे और इसी के चलते ही वह गर्भवती हो गया है। डॉक़्टर उसके इस दावे को सुनकर आश्चर्य में पड़ गए और जल्द ही डॉक्टर पीएन सुरेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसने उस व्यक्ति की जांच की। कई प्रकार की जांच और परीक्षण करने के बाद में यह पता लगा कि इस व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं है। असल में इसको अपने गर्भवती होने का भ्रम हो गया है।

डॉक्टरों ने बताया कि वह एक मानसिक बीमारी की चपेट में है, जिसमें किसी भी व्यक्ति को किसी ऐसी बात पर यकीन हो जाता है जो असल में होती ही नहीं है। डॉक्टरों को उस व्यक्ति में किसी प्रकार के गंभीर मनोवैज्ञानिक बीमारी के भी लक्षण नहीं मिले। इसलिए फिलहाल इस व्यक्ति की काउंसिलिंग कराई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here