जब होटल के कमरे में कैद हुई भूत की PHOTOS, जानिए ऐसे ही 5 मामले

0
364

भूतों के साये के नाम से हर किसी को डर लगता है और जब इस बात का अहसास हो कि कोई ऐसा ही आपके आस पास हो तो इस बात को सोचकर ही आप कैसा महसूस करेगे। आज हम आपको ऐसी जगहो के बारे में बता रहें हैं जो दिखने में तो बहुत ही खूबसूरत होटल है पर यहां पर रूकना किसी खतरे से खाली नहीं है। इस होटल में रूकने के बाद आपको खुद-ब-खुद एहसास होने लगेगा कि जिस रूम में आप ठहरे हैं वहां आप अकेले नहीं बल्कि डबल हो, तो जाने ऐसे होटल्स के बारे में जहां आज भी है भूतों का बसेरा, जहां पर रूकना मना है…

haunted-hotels1Image Source:

इस भूतहा होटल में आती है चीखने की आवाजें…
कैलिफोर्निया के बीच बना यह होटल जिसे भूतों का बसेरा कहा जाता है जहां पर रूकनें पर अजूबो गरीब से चीखें सुनी देने लगती है। बताया जाता है कि इस यह होटल कभी शिप हुआ करती थी जिसका उपयोग सेकेंड वर्ल्ड वार के समय किया गया था। जिसमें 300 लोग मारे गए थे जो आज भी इस होटल में रहते हुए अपने होने का अभास कराते है।

haunted-hotels2Image Source:

होटल रूजवेल्ट, न्यूयार्क
न्यूयार्क में बना काफी सुंदर डिजाइन के साथ तैयार हुआ यह होटल समय-समय पर भूतों के मौजूद होने का एहसास दिलाता है। भूतों की मौजदूगी के समय यह स्थान अपेक्षाकृत ठंडा हो जाता है। यहां पर भूतों के कई फोटोज भी कैमरे में कैद कर लिए गए है।

haunted-hotels3Image Source:

क्रीसेंट होटल
अमेरिका जैसे बड़े देश में स्थित यह होटल भूतों के नाम से जाना जाता है। यह होटल का निर्माण कार्य 1886 में किया गया था। यहां पर आने वाले लोगों को अक्सर एक सफेद सूट पहने चारों ओर घूमता हुआ एक भूत दिखाई देता है। इसके साथ ही इस होटल में एक खौफनाक बिल्ली भी लोगों को दिखाई देती है। जिसे लोग भूत होने का दावा करते है।

haunted-hotels4Image Source:

होटल चेल्सिया, न्यूयार्क
न्यूयार्क में स्थित इस होटल का निर्माण कार्य 1883 में कराया गया था जो दिखने में काफी सुंदर और काफी बड़ी इमारत है। इस होटल में छिपे रहस्य के बारे में कहा जाता है कि यहां पर डिलान थॉमस और सिड विसियस नाक के दो युगल जोड़े अपनी रात गुजारनें के लिए होटल में आये थें कितु अचानक किसी भयाकर बीमारी के कारण लड़की डिलान थॉमस की मौत इसी होटल के रूम पर हो गई थी, जिसके गम से आहत होकर लड़के की भी जान चली गई। तब से इन दोनों की आत्मा इस होटल पर घूमती नजर जाती है।

haunted-hotels5Image Source:

द इक्विनॉक्स, मैनचेस्टर
मैनचेस्टर में स्थित यह होटल बेहद खौफनाक और डरावना माना जाता है। यह होटल का निर्माणकार्य 1769 में कराया गया था। यहां पर आने वाले लोगों का मानना है कि यहां पर होने वाली अलग-अलग घटनाएं भूतों के कारण ही होती है। इसे भूतों का ढेरा कहा जाता है। यहां पर लोगों ने दावा किया है इन लोगों को नजर आने वाला भूत अब्राहम लिंकन की पत्नी मैरी टॉड लिंकन और उनके बच्चे का है।

haunted-hotels6Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here