3 साल की इस बच्ची ने कमाएं 6 करोड़ रुपए

0
436

आजकल के बच्चे इतने समझदार होते हैं कि उन्हें समझ पाना काफी मुश्किल है। जिस काम को हम अब करने की सोचते हैं, उस काम को बच्चे अपने बचपन से ही करने लग गए हैं। जैसे कि अगर हम बात मोबाइल की करें, तो मोबाइल चलाने के लिए हमें ज्यादा समय लग सकता है, लेकिन छोटे बच्चों के हाथ में मोबाइल पकड़ाते ही वह उसमें ऐसी चीजें खोल देते हैं, जो कि आज तक हमने भी ना देखी हो। जी हां आज कल के बच्चों का दिमाग किसी शातिर इंसान से कम नहीं है।

ऐसा ही एक खबर चीन से आ रही है। दरअसल जिस उम्र में बच्चे खेलना कूदना शुरू करते हैं, उस उम्र में चीन में रहने वाली 3 साल की माया ने इतिहास रच लिया। हम आपको बता दें कि इस नन्हीं सी जान ने यूट्यूब से 6 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

3 year old girl earns 6 crore rupees from you tube1Image Source:

चीन में यह बच्ची अपने माता-पिता रेहा और मार्क के साथ रहती हैं, इस बच्ची के दो भाई और भी हैं। एक 5 महीने का हैं, तो दूसरा पांच साल का है। एक दिन मार्क अपनी बेटी माया के खिलौनों से खिला रहे थे, इतने में उन्होंने माया के खेलने की वीडियो बनानी शुरू कर दी। मार्क को उम्मीद भी ना थी कि यह वीडियो इतना वायरल हो जाएगा। वीडियो के फेमस होने पर मार्क ने सोचा कि क्यों ना इसे ही अपना प्रोफेशन बना लिया जाए।
बिना कुछ सोचे समझे दोनों पति पत्नी ने अपनी जॉब छोड़कर बच्चों के वीडियो यूट्यूब में अपलोड करना शुरू कर दिए। धीरे-धीरे उन्होंने तीनों बच्चों की अलग अलग तरह की वीडियो बनानी शुरू कर दी। यूट्यूब पर माया के खिलौनों के साथ खेलने वाली वीडियो रोजाना करीब 30 लाख लोग देखते हैं।

3 year old girl earns 6 crore rupees from you tube2Image Source:

केवल माया ही नहीं बल्कि पांच साल के भाई का वीडियो भी काफी पॉपुलर हुआ है। माता पिता दोनों में से किसी को भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि यह वीडियो इतना वायरल हो जाएगा। चीन में रहने वाला यह कपल अपने बच्चों की वीडियो अपलोड कर अब तक छह करोड़ तक कमा चुके हैं। इसी के साथ ही इस बात की उम्मीद भी लगाई जा रही हैं कि इस काम से वह कम से कम 8 करोड़ तक कमा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here