1500 साल पुरानी इस ममी ने पहने हैं एडिडास के जूते!

0
533

आप जानते ही होंगे कि पुरातन समय की ऐसी बहुत सी घटनाएं हैं जो हमारे लिए आज भी रहस्य हैं। इस प्रकार की कई बातें समय-समय पर हमारे सामने आती रहती हैं। आज भी हम आपके सामने एक ऐसी ही घटना लेकर आये हैं जो लोगों के मन में कई सवाल पैदा कर रही है। असल में मंगोलिया में एक ममी मिली है और सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस ममी ने फेमस कंपनी एडिडास के जैसे ही जूते पहन रखे हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या उस समय भी एडिडास के जूते चलन में थे, यदि नहीं तो करीब 1500 साल पुरानी इस ममी के पैरों में इस तरह के जूते कहां से आए।

क्या है पूरा मामला –

mummy-1_1460639665Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

असल में कुछ आर्कियोलॉजिस्ट्स पिछले कई हफ्तों से अल्ताई माउंटेन पर रिसर्च कर रहे हैं और इसी दौरान उनको यह ममी मिली, जिसको करीब 1500 साल पुराना बताया जा रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह एक महिला की ममी है। यह ममी 9,200 फीट की ऊंचाई पर मिली है और एक्सपर्ट्स का कहना है कि इससे प्राचीन मंगोलिया तथा तुर्क के बारे में पता चल सकता है। वर्तमान में इसकी फोटो काफी शेयर की जा रही है और इस फोटो में ममी के पैरों में जूते दिखाई दे रहे हैं जो कि जूते की मशहूर कंपनी एडिडास के जैसे हैं। इस जूते के ऊपर तीन स्ट्रिप लाइन भी दिखाई दे रही है जो कि एडिडास के जूते पर ही होती है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एडिडास एक जर्मन ब्रांड है जो कि 1949 में शुरू किया गया था। यह कंपनी कपड़े, जूते और स्पोर्ट्स एक्सेसरीज को ही बनाती है। ऐसे में ध्यान देने वाली बात यह है कि यह ममी छठीं शताब्दी की है, जिसके पैरों में एडिडास के जैसे जूते नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here