अनसुलझी पहेली बन कर रह गई इन 7 अभिनेत्रियों की मौत

-

सेलिब्रिटी की जिंदगी को देखकर सभी लोगों का कहना यही होता है कि लाइफ हो तो इनके जैसी। ऐसा माना जाता है कि ये ठाठ के साथ जिंदगी को बगैर किसी परेशानी के जीते हैं। पर क्या जरूरी है कि पर्दे पर दिखने वाली मुस्कुराहट पर्दे के पीछे भी वैसी ही होगी। सेलेब्स की ज़िंदगी भले ही बहुत ख़ूबसूरत दिखती है, लेकिन वो भी मुश्किल हालातों में हार मान जाते हैं। ऐसी ना जाने कितनी ही खूबसूरत सेलिब्रिटी रही हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी से हार मान ली। ऐसी ही हैं ये 7 महिला सेलेब्स जिन्होंने अपनी ज़िंदगी से हार मान ली। हालांकि इनमें से कुछ अभिनेत्रियों की मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो सका।

1 परवीन बॉबी
परवीन बॉबी, एक जानी मानी अभिनेत्री जिसनें अपनी अदाओं से लोगों के दिल में एक खास जगह बनाई। सबके दिलों पर छाने वाली यह खास शख्सियत अपने जीवन साथी के दिल में जगह ना बना पाने के कारण काफी डिप्रेशन में चली गईं थी। जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। पर इनकी मृत्यु को लेकर कई तरह की अफवाहें हैं। कुछे लोगों का कहना है कि डायबिटीज़ बढ़ जाने के कारण उनकी मृत्यु हो गई, वहीं दूसरी तरफ़ यह भी कहा जाता है कि एक शादीशुदा शख़्स से उनका अफेयर चल रहा था, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। परवीन बॉबी की लाश उनके अपार्टमेंट से दो-तीन दिनों के बाद तब निकाली गई जब लाश की बदबू चारों ओर फैल चुकी थी। तभी लोगों को इनकी मौत की जानकारी हुई।

parveen babiImage Source: https://harveypam.files.wordpress.com

2 सिल्क स्मिता
दक्षिण फ़िल्म इंडस्ट्री की इस जानी मानी अदाकारा ने पारिवारिक दिक्कतों को झेलते हुए भी फ़िल्मी क्षेत्र में खास जगह बनाई, लेकिन मुश्किलों ने उनका वहां भी पीछा नहीं छोड़ा। स्मिता ने 23 सितंबर 1996 में ख़ुदकुशी कर ली।

silk smithaImage Source: http://chiloka.com/

3 दिव्या भारती
90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती का हंसमुख चेहरा आज भी सभी को याद है। दिव्या ने बहुत छोटी उम्र में ही अपनी जिंदगी से समझौता कर लिया था, पर किसे मालूम था कि यह समझौता एक दिन उनकी मौत का ही कारण बन जाएगा। मात्र 19 साल की उम्र में दिव्या भारती मौत के साए में आकर हमेशा के लिए सो गईं। यह घटना सभी का दिल दहला देने वाली थी। आज तक यह कोई नहीं जान सका कि दिव्या की मौत आत्महत्या थी या हत्या। इसको लेकर कोई तस्वीर साफ़ नहीं हुई। मरने से एक साल पूर्व उन्होंने साजिद नाडियावाला से शादी की थी। मुंबई के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट के पांचवें फ्लोर से गिर जाने के कारण दिव्या की मृत्यु हुई थी।

divya bhartiImage Source: http://ytalkies.illusionzmedia.netdna-cdn.com/

4 जिया ख़ान
25 साल की जिया खान मरने के बाद यह सवाल अपने पीछे छोड़ गईं कि आखिर उनकी मौत कैसे और क्यों हुई। फ़िल्म निशब्द, गजनी और हाउसफुल में काम कर चुकी जिया ख़ान ने 3 जुलाई 2013 को अपने घर पर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी।

Jiah KhanImage Source: http://www.pinkvilla.com/

5 वर्षा भोंसले
हिन्दी फ़िल्म जगत की मशहूर पार्श्वगायिका आशा भोंसले के नाम को कौन नहीं पहचानता, जिन्होंने अपने गानों से सभी का मन मोह लिया है। आशा भोंसले ने लोगों के दिलों को जीता पर अपनी बेटी के गमों को ना जीत पाईं। वर्षा भोंसले मशहूर गायिका आशा भोंसले की पुत्री थीं। अपने वैवाहिक संबंधों को लेकर निराश चल रही वर्षा ने साल 2012 में स्वयं को गोली मार ली थी। वर्षा लिखने के साथ-साथ भोजपुरी और हिंदी में प्लेबैक गायिका भी थीं। इससे पहले वर्षा 2008 में भी ख़ुदकुशी करने की कोशिश कर चुकी थीं।

Varsha BhosleImage Source: http://archives.deccanchronicle.com/

6 विवेका बाबाजी
1993 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने वाली और मिस मॉरीशस रह चुकी विवेका बाबाजी कामसूत्र के विज्ञापन से काफी चर्चा में आई थी। विवेका बाबाजी ने 25 जून 2010 को 37 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली। इसके अलावा माना जाता है कि निजी ज़िंदगी में चल रहे उतार-चढ़ाव के कारण विवेका ने अपनी जान दे दी।

viveka babajeeImage Source: https://i.guim.co.uk

7 नफीसा जोसफ़
एक मॉडल होने के साथ-साथ नफीसा एमटीवी चैनल में वीडियो जॉकी भी थीं। नफीसा 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स की विजेता भी रही हैं। जोसफ़ ने 29 जुलाई 2004 को अपने फ्लैट में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जोसफ़ के माता-पिता का कहना है कि शादी टूटने के बाद उसने ऐसा कदम उठाया।

nafisa josephImage Source: http://s3.scoopwhoop.com/
Pratibha Tripathihttp://wahgazab.com
कलम में जितनी शक्ति होती है वो किसी और में नही।और मै इसी शक्ति के बल से लोगों तक हर खबर पहुचाने का एक साधन हूं।

Share this article

Recent posts

भारत सरकार ने तीसरी बार दिया चीन को बड़ा झटका, Snack Video समेत 43 ऐप्स पर लगा दिया बैन

भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को देखते हुए एक बार फिर से भारत सरकार ने चीन को एक बड़ा झटका दिया...

इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस 2020: निर्भया केस पर बनी सीरीज ने जीता बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड

कोरोनावायरस की वजह से जहां हर किसी के लिए यह साल काफी मनहूस रहा है तो वहीं दूसरी ओर इस महामारी के बीच कुछ...

कामाख्या मंदिर में मुकेश अंबानी ने दान किए सोने के कलश, वजन जान भौचक्के हो जाएंगे

भारत के सबसे रईस उद्यमी मुकेश अम्बानी किसी ना किसी काम के चलते सुर्खियो में बने रहते है। आज के समय में अम्बानी परिवार...

कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला, वजह कर देगी आपको हैरान

अक्सर हम अखबारों में हत्या मारपीट की घटनाओं के बारें में रोज पढ़ते है। लेकिन कुछ लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए...

आसमान से गिरी ऐसी अद्भुत चीज़, जिसे पाकर रातों रात करोड़पति बन गया यह आदमी

जब आसमान से कुछ आती है तो लोग आफत ही जानते हैं। लेकिन अगर यह कहें कि आसमान से आफत नहीं धन वर्षा हुई...

Popular categories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments