ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज

-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया का ऐलान आज होने वाला है। जिसमें भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। चयनकर्ता आज आईसीसी टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर ही टीम का चयन करेंगे। जिसमें जडेजा-युवी की वापसी लगभग संभव मानी जा रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 विकेट लेने के साथ 109 रन बनाने वाले जडेजा छह महीने बाद वनडे टीम में लौट सकते हैं। उन्हें आर अश्विन के साथ दूसरे स्पिनर के तौर पर जगह मिल सकती है। जडेजा के अलावा चयनकर्ताओं की जिन तीन अन्य खिलाड़ियों पर नजरें होंगी उनमें फिट हो चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज मुरली विजय भी हैं।

India vs Australia2

जिन अन्य खिलाड़ियों पर चयनकर्ता विचार कर रहे हैं उसमें हाल ही में विजय हज़ारे ट्रॉफी में अपने बेहतरीन खेल से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाले युवराज सिंह हैं। युवराज विजय हज़ारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में से हैं। युवराज ने अब तक विजय हज़ारे में 3 अर्धशतक समेत 341 रन बनाए हैं। जिसमें उनका औसत 85 का रहा है, वहीं स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा का है।

ऐसे में बोर्ड के सेलेक्टर्स आज युवराज के शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें अगले साल होने वाले वर्ल्ड टी-20 के लिए मौका दे सकते हैं। वहीं खुद युवराज ने भी हाल ही में कहा था कि वो टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ की भूमिका निभाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। इस साल विश्वकप के बाद बांग्लादेश और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में हार का मुंह देखने के बाद कप्तान धोनी ने भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ों के नहीं चलने पर सवाल उठाए थे। जिससे युवराज की वापसी के सारे रास्ते अब खुलते दिख रहे हैं।

India vs Australia3Image Source: http://s1.dmcdn.net/

वहीं, विजय तमिलनाडु के लिये वनडे में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं और खराब फार्म से जूझ रहे शिखर धवन की जगह पारी का आगाज भी कर सकते हैं। बल्लेबाजी का क्रम लगभग तय है जिसमें धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना और धोनी को चुना जाना तय है। हालांकि तीसरे स्पिनर को शामिल करने पर बहस हो सकती है और इसमें हरभजन सिंह, पटेल और अमित मिश्रा में मुकाबला होगा। हरभजन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में 5 . 30 की औसत से चार मैचों में छह विकेट लिये थे।

India vs AustraliaImage Source: http://www.inkhabar.com/

Share this article

Recent posts

भारत सरकार ने तीसरी बार दिया चीन को बड़ा झटका, Snack Video समेत 43 ऐप्स पर लगा दिया बैन

भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को देखते हुए एक बार फिर से भारत सरकार ने चीन को एक बड़ा झटका दिया...

इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस 2020: निर्भया केस पर बनी सीरीज ने जीता बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड

कोरोनावायरस की वजह से जहां हर किसी के लिए यह साल काफी मनहूस रहा है तो वहीं दूसरी ओर इस महामारी के बीच कुछ...

कामाख्या मंदिर में मुकेश अंबानी ने दान किए सोने के कलश, वजन जान भौचक्के हो जाएंगे

भारत के सबसे रईस उद्यमी मुकेश अम्बानी किसी ना किसी काम के चलते सुर्खियो में बने रहते है। आज के समय में अम्बानी परिवार...

कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला, वजह कर देगी आपको हैरान

अक्सर हम अखबारों में हत्या मारपीट की घटनाओं के बारें में रोज पढ़ते है। लेकिन कुछ लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए...

आसमान से गिरी ऐसी अद्भुत चीज़, जिसे पाकर रातों रात करोड़पति बन गया यह आदमी

जब आसमान से कुछ आती है तो लोग आफत ही जानते हैं। लेकिन अगर यह कहें कि आसमान से आफत नहीं धन वर्षा हुई...

Popular categories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments