यह लड़की है या कुछ और, जानें क्या है इस फोटो की सच्चाई

आजकल सोशल साइट्स पर ऐसी फोटोज काफी वायरल हो रही हैं जो दिखने में बिल्कुल सच लगती हैं, लेकिन उनके पीछे की सच्चाई बिल्कुल अलग होती है। ऐसी ही एक फोटो आजकल सोशल साइट्स पर काफी वायरल हो रही है जिसमें लाल कपड़े पहने एक लड़की खड़ी है। इस लड़की के चारों ओर एक लाल घेरा बनाया हुआ है। यह लड़की आपको देखने में काफी खूबसूरत लगेगी। आस-पास मौजूद लोग बड़े मन से इस लड़की के साथ फोटो क्लिक करवा रहे हैं, लेकिन इस फोटो की सच्चाई कुछ और ही है।

robot-goddess23_146078874Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

इस फोटो में जो लड़की नज़र आ रही है असल में वह कोई लड़की नहीं बल्कि एक रोबोट है। इस खूबसूरत रोबोट को बनाने वाला एक चाइनीज़ इन्वेंटर है, जिनका नाम चेन जियाओपिंग है। चेन ने सबको बताया कि यह आज तक का सबसे अधिक रियलिस्टिक नज़र आने वाला रोबोट है। इस रोबोट को चेन ने नाम भी दिया है। इस खूबसूरत रोबोट का नाम जिया जिया रखा गया है। इसके अलावा यह रोबोट बॉडी मूवमेंट्स भी कर सकती है और लिप्सिंग भी करती है। साथ ही इसकी आंखे भी मूवमेंट्स कर सकती हैं।

यह रोबोट इतनी रियल लगती है कि इसे देवी भी कहा जाने लगा है। यह रोबोट बोलती भी है। जब इसके इन्वेंटर ने इससे हेलो कहा तो इसने जवाब में कहा हां मेरे मालिक, मैं क्या कर सकती हूं आपके लिए? इसकी प्रोग्रामिंग ऐसे की गई है कि यह इंसानों से मिलकर उन्हें पहचान भी सकती है, लेकिन इसे बड़े पैमाने पर बनाने की योजना अभी इसके इन्वेंटर ने नहीं की है।

To Top