अंडे से निकला “हीरा”, लोग हुए हैरान

 

सोने का अंडा देने वाली मुर्गी की कहावत तो आपने सुनी ही होगी, पर हालही में एक अंडे से हीरा निकला है, जिसके चलते यह खबर काफी वायरल हो रही है और इसलिए आज हम आपको यह खबर बता रहें हैं। देखा जाएं तो अंडे से सामान्यतः मुर्गी का बच्चा ही निकलता है, पर हालही में एक उबले अंडे से एक हीरा निकला है, आइए अब आपको इस खबर को विस्तार से बताते हैं।

सबसे पहले तो हम आपको बता दें कि यह खबर ब्रिटेन के कार्लिस्ले शहर की है और यहां की “सैली थॉमसन” नामक एक महिला के उबले अंडे में एक हीरा निकला है, जिसके कारण इस खबर को पढ़ने वाले बहुत ज्यादा चकित हैं। असल में हुआ यह था कि सैली अपना वजन घटाने के लिए रोज सुबह उबले अंडे का नाश्ता करती थी, पर एक दिन जब वह उबला अंडा खा रही थी, तो उनके दांत में कुछ फंस गया।

सैली ने जब उसको निकाला तो वह कोई हीरे जैसी चीज थी, यह महिला इस हीरे जैसे पत्थर को लेकर जौहरी के पास गई, हालांकि जौहरी ने इस पत्थर को हीरा मानने से तो इनकार कर दिया, पर यह कहा कि यह पत्थर कोई बहुमूल्य रत्न है। आपको हम यह भी बता दें कि कुछ ही समय में सैली थॉमसन की शादी होने वाली है और उसका कहना कि यदि जौहरी इस पत्थर के हीरा होने की पुष्टि कर देता है, तो वह इसकी रिंग बनवा कर अपनी शादी में पहनेगी।

To Top