100 मैचों के दौरान कोई भी गेंदबाज इन खिलाड़ियों को नहीं कर पाया जीरो पर आउट

0
721
जीरो पर आउट

 

भारत सहित दुनिया के कई देश ऐसे हैं जहां पर क्रिकेट को खूब पंसद किया जाता है। मैच को दौरान अपने देश के खिलाड़ियों का प्रदर्शन देख हर दर्शक जोश से भर जाता है। इस खेल में वैसे तो कई रिकॉर्ड बनाए जा चुके हैं लेकिन आज हम आपको इस खेल के कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बता रहें हैं जो अपने 100 मैचों की पारी में कभी जीरो पर आउट नहीं हुए। यह बेहद ही बड़ी बात हैं तो चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनको मैदान से हटाने पर गेंदबाजों के छूट जाते थे पसीने…

1. राहुल द्रविड़

जीरो पर आउटImage Source: 

अपने 100 मैचों के दौरान जीरो पर आउट न होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर अपने ही देश के क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का नाम आता है। यह पूरी दुनिया के एक मात्र ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी 173 पारियों तक कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए।

2. सचिन तेंदुलकर

जीरो पर आउटImage Source: 

ऐसा कोई शख्स नहीं होगा जो सचिन तेंदुलकर को न जानता हो, इनका सरल स्वभाव और शानदार खेल के कारण ही इनको क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। सचिन के नाम पर क्रिकेट जगत के कई रिकॉर्ड दर्ज है। सचिन भी अपनी 136 पारियों में एक बार भी जीरो पर आउट नहीं हुए। इस लिस्ट में इनका नाम दूसरे नंबर पर आता है।

3. एलेक स्टीवर्ट

जीरो पर आउटImage Source:

इंग्लैंड की टीम के पूर्व क्रिकेटर एलेक स्टीवर्ड भी इस लिस्ट में आते हैं। यह अपने टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज और विकेटकीपर थे। यह क्रिकेट की 135 पारियों तक जीरो पर आउट नहीं हुए थे। इस लिस्ट में इनको तीसरे स्थान पर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here