कंगना रनौत ने किया अपने बारे में एक बड़ा खुलासा

0
482

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी को प्रभावित किया है। आज हर बड़ा डायरेक्टर कंगना को लेकर एक फिल्म बनाना चाहता है। उन्होंने अपनी अच्छी एक्टिंग की बदौलत कई अवार्ड्स भी जीते हैं, लेकिन अब अपने बारे में कंगना ने एक काफी बड़ा खुलासा किया है। वह बताती हैं कि वह अपने माता-पिता की एक अवांछित संतान थीं। उन्हें हमेशा यह बात याद दिलाई जाती थी कि कोई नहीं चाहता था कि उनका जन्म हो।

1Image Source: http://mahanagartimes.net/

कल इंटरनेशनल वूमेंस डे के अवसर पर कंगना ने कहा कि भारतीय महिलाओं को अपनी उस छवि को बदलना चाहिए जिसमें वह हमेशा निस्वार्थ होकर अपने जीवन से जुड़े पुरुषों की ख़ुशी की परवाह करती नज़र आती हैं। कंगना ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि उनकी बहन रंगोली से पहले उनके माता-पिता की एक और संतान थी, जिसकी मृत्यु जन्म के दस दिन के अंदर ही हो गई थी। उस बच्चे का नाम हीरो था। वह अभी उसकी मृत्यु के गम से उबरे भी नहीं थे, लेकिन फिर रंगोली के जन्म के बाद उनका सारा ध्यान उस पर चला गया। खूब खुशियां मनाई गई और उसका काफी ध्यान रखा गया।

मगर जब वह पैदा हुईं तब उनका परिवार ख़ासतौर पर उनकी मां इस बात को नहीं स्वीकार कर पा रही थीं कि उनके घर में एक और लड़की का जन्म हुआ है। उन्होंने कहा कि यह कहानियां उन्हें अच्छे से पता हैं कि जब भी उनके घर पर कोई मेहमान आता था, उसे यह बात बताई जाती थी कि वह अपने माता-पिता की एक अवांछित संतान हैं। उन्होंने बताया कि यही सब बातें बार-बार सुनना उनके लिए काफी पीड़ादायक थीं। रंगोली कंगना की बड़ी बहन हैं। उनका एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम अक्षत है।

2Image Source: http://www.khaskhabar.com/

उन्होंने कभी भी इस बात को स्वीकार नहीं किया कि लड़के, लड़कियों से अधिक महत्वपूर्ण होते हैं। यह सारी बातें उन्होंने फेमिना मैगज़ीन के नए कवर पेज के रिलीज़ पर कहीं। उन्होंने कहा कि हमें भारतीय महिलाओं को निस्वार्थ मां अथवा बहन के तौर पर दिखाना बंद करना होगा। जिनके विषय में कहा जाता है कि वह अग्निपरीक्षा देंगी और अपने पिता व पति के भले में ही अपना भला समझेंगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here