घर में घुसे चोर को मारने के बजाय दिया चाय नाश्ता, पुलिस भी हैरान

0
608

आमतौर अगर किसी शख्स के घर चोर आ जाए तो उसकी स्वाभाविक प्रतिक्रिया क्या होगी आप समझ सकते है। अगर घर वाले किसी चोर को चोरी करते पकड़ ले तो उसकी धुलाई तो पक्की ही होती है, मगर कोलकता में हुए एक ऐसे मामले लोगों की सोच ही बदल कर रख दी। इस परिवार ने अपने घर में घुसे चोर बड़े प्यार से बैठाकर चाय पिलाई और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इस बारे में  जिस किसी को पता चला वह हैरान रह गया। आखिर इस परिवार ने ऐसा क्यों किया। चलिए पता लगाते है इस बारे में।

कुछ यूं था किस्सा-

यह मामला कोलकता के सिउड़ी नगर पालिका के अधीन आते कालेजपाड़ा इलाके का है। जहां के मंडल परिवार के घर सुबह के अचानक एक चोर घुस आया। चोर घर के बाहर लगी एक पाइप के सहारे उपर चढ़ा और घर में दाखिल हो गया। उस समय घर के सभी सदस्य अपने अपने कामों में व्यस्त थे। इस दौरान परिवार की एक सदस्य सुबह की सफाई के लिए जब उपर कमरे गई तो वहां एक शख्स था जो कमरे का सामान चोरी कर रहा था। महिला को देख कर वह चोर डर के मारे बेड के नीचे छिप गया। महिला ने तुरंत शोर मचा कर सभी घर वालों को इक्टठा कर लिया और घर के पुरुषों ने चोर को पकड़ लिया।  

भूख की मजबूरी बनी चोरी की वजह-

जब इस चोर को चोरी करने का कारण पूछा कि वह चोरी क्यों करने आया था तो उस युवक ने बताया कि कई दिनो से भूखा है और इसी कारण वह चोरी के लिए मजबूर हो गया। चोर की यह बात सुन कर घर वालो को उस पर दया आ गई और उन्होंने चोर को बैठा कर खाना खिलाया और चाय भी पिलाई। चोर को खाना खिलाने के बाद घर के मालिक ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here