खुलासा: किस गंभीर बीमारी से परेशान हैं अमिताभ बच्चन, छलका उनका दर्द!

0
969

76 साल के बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की तबीयत इन दिनों काफी सुस्त चल रही है। जिसके चलते 37 सालों से चला रहा अपने घर जलसा के बाहर (हर रविवार फैन्स से मुलाकात) करने का रिकार्ड भी तोड़ दिया है। तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते उन्होनें अपने ब्लॉग पर अपनी तबीयत के बारे में लिखकर बताया है कि  कैसे दर्द को मात देकर वो अपने काम में व्यस्त हो गए हैं।

बिग बी ने अपने दर्द को धमकी देते हुये लिखा- “यहां देखिए मिस्टर दर्द, अगर आप सही नहीं होते हैं तो ऐसे नतीजे आएंगे जहां तुम्हें रिपेयर किया जाएगा मैं यह कर सकता हूं।“ कृपया इसे हल्के में न लें और इसे हंसी में ना टालें , मैं इसे करूंगा। वहां कुछ धमकी देने वाले बड़बड़ा रहे थे लेकिन आखिरकार एक समझौते पर बातचीत की गई थी। मुझे विश्वास है कि एक शुरुआत की गई है।’

अमिताभ बच्चन

अभिनेता इन दिनों रूमी जाफरी के द्वारा निर्देशित फिल्म ‘चेहरे’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसमें इमरान हाशमी  और अन्नू कपूर भी हैं। अमिताभ ने कहा कि अन्य तरीकों से दर्द को दूर करने को लेकर दृढ़ बने रहने के उनके इरादे के कारण उन्हें ब्लॉग लिखने में देरी हुई। उन्होंने लिखा, “इसका सामना कर चुनौती देने के लिए और इसे एक विकल्प देकर, एक अन्य मोर्चे पर युद्ध शुरू किया… यही किया। लेकिन मुझे लगता है कि जब तक चुनौती नहीं दी जाती, तब तक यह हावी रहेगा। फिल्म ‘चेहरे’ के अलावा अमिताभ ‘ब्रह्मास्त्र’ और तमिल फिल्म ‘उर्यन्ता मणिथन’ में नजर आएंगे।

खराब हो चुका है आधे से ज्यादा लीवर

यहां हम बता दें कि पिछले 20 साल सालों से अमिताभ हेपेटाइटिस बी नामक घातक बीमारी से जूझ रहे हैं। उनके लीवर का 75% हिस्सा खराब हो गया है और सिर्फ 25% हिस्सा काम कर रहा है। इस वजह से उन्हें अक्सर पेट में दर्द रहता है। फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान जब वो घायल हुए तब से ही वो हेपेटाइटिस बी से ग्रसित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here