ये हैं 7 बार मौत को मात देने वाले दुनिया के सबसे लकी इंसान

0
642

दुनिया में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनके जीवन में कई ऐसी घटनाएं घटती हैं जो उनको दुनिया के दूसरे लोगों से अलग पहचान दिलाती हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही इंसान के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनके जीवन में घटी घटनाओं ने उनको दुनिया का सबसे लकी इंसान बना दिया। आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी कि “खुदा मेहरबान तो गधा पहलवान” पर हम आपको बता दें कि यहां हम जिस व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं वो दुनिया के सबसे लकी इंसान हैं, न कि कोई बेवकूफ। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

दुनिया के इस सबसे लकी इंसान का नाम है फ्रेन सेलैक और ये क्रोएशिया के रहने वाले हैं। इनका जन्म 1929 में क्रोएशिया में हुआ था। बाद में यहीं पर ये म्यूजिक टीचर बन गए थे। इनको आज सारी दुनिया सबसे लकी इंसान मानती है। ये 7 बार अपने जीवन में मौत को मात दे चुके हैं। फ्रेन सेलैक को भी पता नहीं होगा कि उनकी किस्मत उनके जीवन में इतने रंग लेकर आएगी।

आखिर फ्रेन सेलैक को क्यों कहा जाता है सबसे लकी –

आइये जानते हैं कि फ्रेन सेलैक को दुनिया का सबसे लकी इंसान आखिर क्यों कहा जाता है –

1- फ्रेन सेलैक के जीवन में सबसे पहला हादसा 1962 में हुआ था। इस समय फ्रेन सेलैक एक ट्रेन से यात्रा कर रहे थे जो कि अचानक अपनी पटरी से उतर गई और पास ही की बर्फ से जमी एक नदी में जा गिरी। इस दुर्घटना में सारे यात्री मर गए पर फ्रेन सेलैक बहुत आश्चर्यजनक ढंग से बच गए थे।

140222-planecrash-7p_1ac3e46c02d2f0372bbe0dbefaee1053.nbcnews-ux-2880-1000Image Source :http://media1.s-nbcnews.com/

2- 1963 में फ्रेन सेलैक एक प्लेन में थे जो कि दुर्घटना की चपेट में आ गया था पर प्लेन क्रैश होने से पहले ही फ्रेन सेलैक इमरजेंसी डोर से बाहर निकल फसल के ढेर पर जा गिरे थे। इस प्लेन क्रैश में अन्य सब लोग मारे गए थे।

3- 1966 में फ्रेन सेलैक जिस बस से सफर कर रहे थे वो पलट गई थी और 4 लोग मर गए थे पर फ्रेन सेलैक बच गए।

465593-car-fireImage Source :http://resources1.news.com.au/

4- 1970 में उनकी कार में आग लग गई थी पर धमाके से पहले ही वह बाहर की ओर गिर कर बच गए।

5- 1973 में उनकी कार में एक बार फिर से आग लगती है। इस बार आग फ्रेन सेलैक तक पहुंचती है, लेकिन इस हादसे में भी उनका बाल तक बांका नहीं हुआ।

6- 1995 में फ्रेन सेलैक एक बस से टकरा जाने के बावजूद सुरक्षित बच गए।

7- 1996 में फ्रेन सेलैक जिस बस में सवार थे उसकी एक ट्रक से सीधी टक्कर होने के बाद उनकी बस 300 फ़ीट की खाई में गिर गई थी। इस दौरान भी यह अजूबा हुआ कि फ्रेन सेलैक एक पेड़ पर लटक कर बच गए।

ImageImage Source :http://www.johnharlcampbellattorneymediator.com/

8- 2003 में फ्रेन सेलैक ने एक लाटरी का टिकट पहली बार ख़रीदा और पहली बार में ही वे लखपति बन कर एक बार फिर बेहद लकी साबित हुए।

तो अब आप समझ ही गए होंगे कि फ्रेन सेलैक को दुनिया का सबसे लकी इंसान क्यों कहा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here