ऑफिस में ज्यादा काम करना पड़ गया भारी, गंवानी पड़ी अपनी नौकरी

0
330
Consequences for working overtime got serious, lost job cover

 

यदि आप ऑफिस में अधिक कार्य करते हैं तो इसका फायदा आपको प्रमोशन के रुप में मिलता है, पर हाल ही में एक व्यक्ति को अधिक काम करने की वजह से अपनी नौकरी गंवानी पड़ गई। जब किसी कंपनी का कोई कर्मचारी अपने समय से अधिक समय कंपनी में काम करता है तो वह यही सोचता है कि उसके मालिक उससे काम से खुश होंगे, उसका प्रमोशन होगा।

मगर जो खबर सामने आई है उसको जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे। आप यह सोचने पर मजबूर हो जायेंगे कि आखिर ऐसा क्या वास्तव में हो सकता है। हाल ही में एक व्यक्ति को इसलिए अपनी नौकरी गंवानी पड़ गई क्योंकि वह अपने काम से अधिक काम कंपनी के लिए करता था।

Consequences for working overtime got serious, lost jobimage source:

यह है पूरा मामला –

आपको बता दें कि यह खबर स्पेन के बार्सिलोना से आई है। यहां पर एक कर्मचारी को अधिक कार्य करने के कारण अपनीं नौकरी गंवानी पड़ी। अधिक कार्य करने वाला यह व्यक्ति सोचता था कि वह इस कंपनी का बेस्ट एम्प्लॉई का अवार्ड जीत लेगा, पर उसको अपनी जॉब से ही हाथ धोना पड़ गया। अपनी जॉब गंवाने वाले इस कर्मचारी का नाम “जीन पी” बताया जा रहा है। यह सुपरमार्किट में कार्य करता था। लोग बताते है कि वह जल्दी ऑफिस आ जाता था और काम ख़त्म होने के बाद में भी ऑफिस में काम करता रहता था। यह इसका रूटीन बन चुका था।

इस कर्मचारी को अब बाहर निकाल दिया गया है। अब इस कर्मचारी का कहना है कि वह अपने मालिक के खिलाफ मुकदमा दायर करेगा। बार्सिलोना के एक न्यूज़ पेपर ने इस बारे में बताते हुए लिखा है कि कर्मचारी को देर तक अकेले स्टोर में रहने तथा अवैतनिक रूप से ज्यादा समय तक कार्य करने के कारण निकाला गया है क्योंकि ये दोनों ही चीजे कंपनी के नियमों ने खिलाफ थी।

जीन के वकील जुआन गुएरा ने कहा कि “जीन को कंपनी के मालिकों ने कभी यह नहीं बताया कि वह कंपनी में जल्दी नहीं आ सकता है साथ ही उस पर कंपनी के प्रोडक्ट्स को सेल करने का दवाब था इसलिए वह ऑफिस जल्दी पहुंच जाता था और देर से जाता था। आखिरकार इसका फायदा कंपनी को ही हो रहा था।” अब देखना यह है कि इस केस में जीन को क्या न्याय मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here