लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा नए रूप में

अगर आप भी कार के दीवाने हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। जल्द ही टोयोटा इनोवा एक नए रूप में आपके सामने आ सकती है। इसी महीने यह कार इंडोनेशिया के बाजार में लॉन्च होने जा रही है। सुनने में आया है कि अगले साल तक यह कार भारतीय बाजारों में भी लॉन्च हो जाएगी। टोयोटा ने इस कार में किए गए सारे बदलाव को तस्वीर के माध्यम से कार प्रेमियों के सामने रखा है।

Kijang Innova1Image Source: https://i.ytimg.com

इस नई इनोवा को टोयोटा ने न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म के साथ तैयार किया है जो इस कार को मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी हल्का और रेस्पॉन्सिव बनाता है। इस इनोवा के अन्दर ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नैविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी और एयूएक्स-इन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Kijang Innova3

Image Source: http://dc480.4shared.com/

इनोवा को बाहर से देखें तो इसके अगले हिस्से में नया ग्रिल, स्वेप्ट बैक हेड-लैंप, एलईडी डेटाइम रनिंग हेडलाइट और नया फॉग लैंप भी लगाया गया है। इस कार में दो इंजन ऑप्शन भी लगाए गए हैं। जिसमें 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.4 लीटर डीजल इंजन शामिल है। इस कार का पेट्रोल इंजन 137 वीएचपी की ताकत और 183 एनएम का टॉर्क देता है, तो दूसरी तरफ इसका डीजल इंजन 147 बीएचपी की ताकत और 342 एनएम का टॉर्क देता है। इसके अलावा यह कार 6- स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में आने वाली है। इसके अलावा इसमें और कई नए फीचर्स भी हैं।

Kijang Innova2Image Source: http://www.bestcarin.com/

डायमेंशन
लम्बाई- 4735 एमएम
चौड़ाई- 1830 एमएम
ऊंचाई- 1795 एमएम
व्हीलबेस – 2750 एमएम

स्पेसिफिकेशन
पेट्रोल वेरिएंट
इंजन- 2.0 लीटर
पावर- 137 बीएचपी
टॉर्क- 183 एनएम
ट्रांसमिशन- 6-स्पीड मैनुअल
डीजल
इंजन – 2.4 लीटर
पावर- 147 बीएचपी
टॉर्क- 342 एनएम (मैनुअल), 360 एनएम (ऑटोमेटिक)
ट्रांसमिशन – 6-स्पीड मैनुअल ऑटोमेटिक

To Top