‘स्पाइडर मैन’ जो बिना किसी सहारे के चढ़ जाता है ऊंची इमारतों पर

स्पाइडर मैन, ये नाम बच्चों की जुबान से काफी सुनने को मिल सकता है, क्योंकि यह सभी बच्चों का सबसे मनपसंद किरदार रहा है। स्पाइडर मैन का एक मंजिल से दूसरी मंजिल पर पहुंच जाना बच्चों को काफी पसंद आता है। जबकि इसकी नकल करके तो कुछ बच्चे आहत भी हुए है, पर यदि हम बात करें एक ऐसे स्पाइडर मैन की जो असल जिंदगी में ही स्पाइडर मैन जैसे काम करता है, तो बच्चों का दिल एक बार फिर उसे देख खुश हो सकता है।

alain-robertrock-climberfrench-spiderman1Image Source:

जी हां, इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए आपको बार्सिलोना जैसे देश में जाना होगा। इस जगह पर रहने वाले 54 साल के एलन को ऊंचाई से काफी प्यार है। और इसी ऊंचाइयों को पाने के लिए वो बिना किसी टूल लिए काफी ऊंची इमारतों पर सेकेण्डों में चढ़ जाते है। जिस ऊंचाइयों से नीचे देखने भर से हमें डर लगता है, उन ऊंचाइयों तक पहुंचनें में स्पाइडर मैन के नाम से मशहूर एलन रॉबर्ट को थोड़ा ही समय लगता है। ऊंची-ऊंची खड़ी इमारतों पर वो ऐसे चढ़ जाते हैं जैसे उनके हाथों में कोई चुंबक लगा हो।

अभी हाल ही में एफिल ने स्पेन के बार्सिलोना की सबसे बड़ी गगनचुंबी इमारत पर चढ़ कर रिकॉर्ड बनाया है। इसके अलावा उन्होंने एक कांच की 38 मंजिला बिल्डिंग में बिना किसी सुरक्षा उपकरण के कुछ ही मिनटों में चढ़कर सबको हैरान कर दिया। जिसके देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ लगी थी। कांच की इस इमारत में वह बिना किसी डर के ऊपर पहुंज जाते हैं। हालाकि इस कारनामे को दिखाने के बाद पुलिस के द्वारा उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था, लेकिन कुछ समय कस्टडी में रखने के बाद उन्हें वॉर्निंग देकर छोड़ दिया गया।

Video Source:
To Top