इस भाग्यशाली पिता के चारों बच्चे हैं आईएएस ऑफिसर

0
534

आपने अक्सर देखा होगा कि आईएएस की परीक्षा पास करने के लिए जाने कितने लोग परेशान होते हैं। किसी घर में अगर एक भी बच्चा आईएएस की परीक्षा पास कर के निकल जाता है तो ऐसे में परिवार के सभी लोग सुबह होली और रात को दीपावली मनाने से खुद को रोक नहीं पाते, लेकिन जरा सोचिए अगर हम आपसे यह कहें कि एक पिता के एक नहीं, दो नहीं, बल्कि चारों बच्चे आईएएस हैं तो क्या आप यकीन करेंगे? हम जानते हैं कि आपको इन बातों पर यकीन बिल्कुल नहीं होगा, लेकिन यह सच है। दरअसल उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में रहने वाले अनिल प्रकाश जो कि पेशे से एक बैंक मैनेजर हैं, उनके चारों बच्चे आईएएस अधिकारी हैं।

samiratmaj mishra1Image Source:

अनिल प्रकाश ने बताया कि उन्हें यह तो पता था कि उनके बच्चे कुछ ना कुछ करके जरूर दिखाएंगे, लेकिन यह नहीं पता था कि एक दिन उनके सारे बच्चे अधिकारी बन जाएंगे। अनिल की 1 बड़ी बेटी और 3 बेटे हैं। आज जब उनके चारों बच्चे अधिकारी बन गए हैं तो उन्हें खुद पर काफी गर्व होता है।

samiratmaj mishra2Image Source:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में आए सिविल सेवा के रिजल्ट में अनिल प्रकाश की बेटी क्षमा मिश्रा और छोटे बेटे लोकेश मिश्र ने भी सफलता हासिल की है। वहीं उसके पिछले साल उनके दो बेटों ने इस परीक्षा को पास किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here