संडे की छुट्टी को खराब करती हैं ये बातें

-

आपने हमेशा लोगों को यह कहते सुना होगा कि सन्डे-फन डे। छुट्टी का दिन मतलब पूरा दिन सिर्फ मौज मस्ती, आराम और टीवी देखने का दिन। इस दिन दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो काम करना पसंद करेगा। संडे एक ऐसा दिन होता है जिसका स्कूली बच्चे ही क्या बड़े भी बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस दिन कोई भी व्यक्ति काम करना पसंद नहीं करता है। हर किसी को पूरे हफ्ते इस दिन का इंतजार रहता है, लेकिन क्या हो जब आपके इस फन-डे की बैंड बज जाए और आपका यह संडे सोमवार से भी ज्यादा खराब बन जाए? आपको बहुत गुस्सा आएगा ना, बिल्कुल आना भी चाहिए।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप अपने इस मजेदार दिन को खराब होने से बचा सकते हैं।

इस दिन जल्दी नींद खुल जाना
ज्यादातर ऐसा देखा जाता है कि जिस दिन संडे होता है उसी दिन नींद भी सुबह बहुत जल्दी ही खुल जाती है। चाहे आप रात में लेट यह सोचकर सोए हों कि कल तो संडे है आराम से उठेंगे, लेकिन होता हमेशा इसका उल्टा ही है। बेशक हफ्ते के पूरे दिन आपकी नींद जल्दी ना खुलती हो, मगर इस दिन बिना अलार्म के ना चाहते हुए भी यह कमाल हो ही जाता है। जिसके कारण संडे का पूरा दिन थका- थका सा बीतता है, जिसमें कुछ काम करने की इच्छा बिल्कुल नहीं हो पाती। तो ऐसे ही लग गई आपके सन्डे की वाट!

Wake up early in the morningImage Source: http://radiostilo.com/

शनिवार नाइट की पार्टी मस्ती
आमतौर पर शनिवार की नाइट को पार्टी नाइट की तरह देखा जाता है। आप यह सोचकर कि कल तो संडे है अपने दोस्तों के साथ पार्टी में मस्त हो जाते हैं। आप जानते हुए भी अपने खास दोस्तों को ड्रिंक के लिए मना नहीं कर पाते जिसका असर अगले दिन सन्डे को पता चलता है। शानिवार नाइट का हैंगओवर सन्डे सुबह को होता है जो आपको परेशान कर देता है और बस हो गया आपका सन्डे खराब। पकड़े रहिए पूरा दिन अपना सिर।

partyImage Source: https://s3.amazonaws.com

बिस्तर पर जाते ही दुनियादारी भूलना
वैसे तो संडे का दिन ही आराम का होता है, लेकिन ऐसे बहुत से काम होते हैं जो आप पूरे हफ्ते निपटाने के लिए संडे का इंतजार करते हैं। संडे को बिस्तर पर पड़े-पड़े आप सब भूल जाते हैं। इसी बेफिक्री में पूरा दिन बिस्तर पर निकल जाता है। पूरा दिन आलस्य आपको जकड़े रहता है और उससे बचकर आप निकल ही नहीं पाते। जिसका अफसोस आपको बाद में होता है।

Sleeping1Image Source: http://i.kinja-img.com/

सारा दिन घर के कामकाज में निकलना
महिला हो या पुरुष सब यही सोचते हैं कि संडे को घर के काम करेंगे। संडे आते ही पहले तो कपड़े धोना, फिर अपार्टमेंट की सफाई और फिर नहाना यह चलता है। संडे को आमतौर पर हमें यह सब करना ही होता है। यह सब करने के बाद जब आप थोड़ा निश्चिन्त होते हैं तब तक आपका आधा दिन खराब हो चुका होता है और आप फिर सोच में पड़ जाते हैं कि क्या सचमुच यह सन्डे था?

Indian-HousewifeImage Source: http://www.womensweb.in/

अपने आप सन्डे की बैंड बजाना
इस दिन आप टीवी देखते- देखते या बुक पढ़ते हुए ऐसे सो जाते हैं और जब तक आपकी नींद खुलती है आपका आधा दिन हाथ से निकल चुका होता है। उसके बाद पछताने के अलावा कुछ नहीं बचता।

watching tvImage Source: http://jimwoodswrites.com/

मस्ती में खलल डालती पकाऊ दोस्त की कॉल
आप पूरे हफ्ते से सन्डे का इंतजार कर रहे होते हैं। आपने ना जाने इस सन्डे को फन डे बनाने के लिए कितनी तैयारियां की होती हैं। आपके सन्डे की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सब कुछ सही चल रहा होता है और तभी अचानक आपके किसी पकाऊ दोस्त की फोन कॉल आ जाती है। यह एक फोन आपकी पूरी प्लानिंग की धज्जियां उड़ा देता है।

angry phone

 

घड़ी का तेज चलना
ऐसा ज्यादातर लोग मानते हैं कि संडे के दिन घर की घड़ी बड़ी तेजी से चलने लगती है। वैसे ऐसा होता कुछ नहीं है। यह सिर्फ लोगों की सोच होती है जिसके चक्कर में वह अपने संडे का मजा भी सही से नहीं उठा पाते और घड़ी को देखकर ही परेशान होते रहते हैं।

time runningImage Source: http://zamaninsesi.com/

कल फिर मन्डे है यह सोचना
पूरे दिन के काम निपटाने के बाद जब शाम होती है तब आपको ख्याल आता है कि यार कल तो मन्डे है। इस ख्याल भर से आप सन्डे का सारा मजा भूल कर मन्डे का काम महसूस करने लगते हैं। आने वाले मन्डे के चक्कर में आप सन्डे शाम की मस्ती को भी मार देते हैं।

Share this article

Recent posts

भारत सरकार ने तीसरी बार दिया चीन को बड़ा झटका, Snack Video समेत 43 ऐप्स पर लगा दिया बैन

भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को देखते हुए एक बार फिर से भारत सरकार ने चीन को एक बड़ा झटका दिया...

इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस 2020: निर्भया केस पर बनी सीरीज ने जीता बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड

कोरोनावायरस की वजह से जहां हर किसी के लिए यह साल काफी मनहूस रहा है तो वहीं दूसरी ओर इस महामारी के बीच कुछ...

कामाख्या मंदिर में मुकेश अंबानी ने दान किए सोने के कलश, वजन जान भौचक्के हो जाएंगे

भारत के सबसे रईस उद्यमी मुकेश अम्बानी किसी ना किसी काम के चलते सुर्खियो में बने रहते है। आज के समय में अम्बानी परिवार...

कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला, वजह कर देगी आपको हैरान

अक्सर हम अखबारों में हत्या मारपीट की घटनाओं के बारें में रोज पढ़ते है। लेकिन कुछ लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए...

आसमान से गिरी ऐसी अद्भुत चीज़, जिसे पाकर रातों रात करोड़पति बन गया यह आदमी

जब आसमान से कुछ आती है तो लोग आफत ही जानते हैं। लेकिन अगर यह कहें कि आसमान से आफत नहीं धन वर्षा हुई...

Popular categories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments