आईपीएल की नीलामी में चमके दो नए युवा चेहरे, लगी करोड़ो की बोली

0
747

कई बार कुछ ऐसा होता है जिसकी हमें उम्मीद तक नहीं होती है और हमारे जीवन को एक नया आयाम मिल जाता है, हालही में हुई आईपीएल की नीलामी में भी कुछ ऐसा ही दो युवा खिलाड़ियों के साथ भी हुआ। जी हां, आज हम आपको अपने देश के ऐसे दो युवकों के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं, जिनको अभी तक कोई नहीं जानता था, पर अब आईपीएल की नीलामी के बाद ये दोनों भारतीय क्रिकेटर के रूप में पहचाने जाएंगे, पर हर किसी के जीवन के कुछ आयाम ऐसे भी होते हैं जिनको हर कोई नहीं जान पाता, आज हम आपको इन दोनों युवकों के जीवन के वही पहलू आपको यहां बता रहें हैं, आइये जानते हैं इन दोनों युवकों के बारे में। हालही में हुई आईपीएल की नीलामी में इस बार तमिलनाडु तथा तेलंगाना के दो युवा खिलाड़ी भी क्रिकेट टीम में सलेक्ट हुए, तमिलनाडु से “नटराजन” तथा तेलंगाना से “सिराज”, इन दोनों की बोली आईपीएल की नीलामी में 2 करोड़ से भी ज्यादा लगी है।

शुरू से रहा है संघर्ष का दौर –

आईपीएल की नीलामी में सलेक्ट हुए ये दोनों युवकों के निजी जीवन को देखने से पता चलता है कि दोनों ही युवकों के जीवन में संघर्ष का दौर बचपन से ही रहा है। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि तमिलनाडु के युवक नटराजन के पिता एक मजदूर हैं और दहाड़ी पर मजदूरी करते हैं, वहीं उनकी मां एक चिकेन शॉप में कार्य करती है।

image source:

दूसरी ओर तेलंगाना के मोहम्मद सिराज का जीवन भी शुरू से ही संघर्ष से भरा हुआ है। आपको बता दें कि सिराज के पिता एक ऑटो चालक है और उनकी मां दूसरे लोगों के घरों में काम करती हैं। तमिलनाडु के खिलाड़ी नटराजन को उनकी अच्छी गेंदबाजी के लिए पहचाना जाता है और उनको किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने खरीदा है, वही तेलंगाना के मोहम्मद सिराज को 2.6 करोड़ रुपए की बोली लगा कर सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खरीदा गया है।

image source:

अभी तक के जीवन में आर्थिक समस्या के जूझ रहें इन दोनों युवा खिलाड़ियों के अब अच्छे दिन आ गए हैं, पर इसके लिए ये दोनों ही अपने माता-पिता के प्रति अपने प्रेम को ही जिम्मेदार ठहराते हैं। दोनों लोगों को कहना है कि अब वे दोनों अपने माता-पिता का जीवन बेहतर करेंगे, सिराज का इस बारे में कहना है कि अब उसके पिता ऑटो रिक्शा नहीं चलाएंगे बल्कि अब वे घर पर ही रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here