शीना बोरा मर्डर केस में फंसे पीटर मुखर्जी की हुई गिरफ्ता

0
309

महाराष्ट्र के बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी को आज गिरफ्तार कर लिया। यह केस काफी दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है। कोई ठोस सुबूत ना मिलने के कारण यह मामला काफी उलझा पड़ा है।

गौरतलब है कि इंद्राणी मुखर्जी ने पैसे के लालच में अप्रैल 2012 में अपने पूर्व पति और कार चालक की मदद से अपनी बेटी शीना बोरा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उसके शव को रायगढ़ के जंगल में दफना दिया था। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी को आज गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई प्रवक्ता देवप्रीत सिंह ने बताया कि जांच एजेंसी ने पीटर को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है। विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने आज ही मुंबई की विशेष अदालत में इंद्राणी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और कार चालक श्यामवर राय के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। आरोप पत्र 1000 पृष्ठों का है और इसमें मजिस्ट्रेट के समक्ष 150 गवाहों द्वारा दिए गए बयान दर्ज हैं।

लगातार हो रही पूछताछ के दौरान शीना बोरा के पति पीटर लगातार अपने दिए गए बयान से पुलिस को गुमराह करते आए हैं। इस मामले की गहन जांच के दौरान पीटर का नाम सामने आया और उन्हें उनके घर से गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने इस मामले में कोई और जानकारी देने से इंकार किया है। जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि पीटर को कथित रूप से ‘आरोपियों को छिपाने’ और उनके बयानों में ‘विरोधाभास’ के लिए गिरफ्तार किया गया। पीटर को आज एक और दौर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। उन्हें यहां सीबीआई के विशेष कार्य बल के कार्यालय में रखा गया है और शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

ज्ञात हो कि पीटर मुखर्जी पर मुंबई पुलिस हाथ डालने से कतरा रही थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हाईप्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में तीनों प्रमुख आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया। सीबीआई का आरोप पत्र लगभग एक हजार पन्नों का है। जिसे अतिरिक्त महानगर दंडाधिकारी आर.वी.अदोन की अदालत को सौंप दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here