नंबर वन तैराक माइकल फेल्‍प्‍स ने लगाई शार्क से पानी में रेस, जानिए क्या रहा नतीजा

0
484
michael phelps swims with the shark cover

माइकल फेल्‍प्‍स दुनिया के नंबर वन तैराक हैं, पर हाल ही में उन्होंने खतरनाक शार्क से पानी में जब रेस लगाई तो नतीजे बेहद चौंकाने वाले रहें। जी हां, माइकल फेल्‍प्‍स ने यह रेस लगाई थी समुद्री तट पर एक खतरनाक शार्क के साथ। माइकल फेल्‍प्‍स को आज हर व्यक्ति जानता है वह तैराकी की दुनिया के नंबर वन तैराक हैं और ओलंपिक में वे हर बार कम से कम 5 गोल्ड मैडल अकेले ही जीत ले जाते हैं। इस बार कुछ ऐसा हुआ कि माइकल फेल्‍प्‍स के साथ तैराकी का मुकाबला किसी व्यक्ति के साथ नहीं, बल्कि एक खतरनाक शार्क से हुआ।

michael phelps swims with the sharkimage source:

आपको हम बता दें कि इस बार डिस्‍कवरी चैनल ने शॉर्क वीक पर माइकल फेल्‍प्‍स तथा शार्क के बीच एक रेस का आयोजन कराया था। इस रेस का आयोजन बहामास के समुद्री तट पर किया गया। एक ओर माइकल फेल्‍प्‍स थे, तो दूसरी ओर खतरनाक शार्क। यह 100 मीटर की एक तैराकी रेस थी।

इस रेस को टीवी पर लाइव भी दिखाया और करीब 10 लाख लोगों ने इस रेस को देखा था। समुद्र किनारे भी इस रेस को देखने के लिए हर कोई उतावला दिखाई पड़ रहा है। रेस शुरू हुई और इस रेस का नतीजा यह निकला की अपने जीवन में 28 गोल्ड मैडल जीतने वाले माइकल फेल्‍प्‍स को शार्क मछली ने महज 2 सेकेंड से हरा दिया।

आपको हम बता दें कि शार्क ने इस खेल में 100 मीटर की दूरी तय करने के लिए 36.1 सेकेंड का समय लिया, वहीं माइकल फेल्‍प्‍स ने 38.1 सेकेंड का टाइम लगाया था। इस रेस के बाद लोगों को जो हकीकत पता लगी उससे दर्शकों को काफी हैरानी और नाराजगी हुई। असल में रेस के बाद यह पता लगा कि माइकल फेल्‍प्‍स ने जिस शार्क के साथ तैराकी की थी वह असली शार्क नहीं थी, बल्कि कम्प्यूटर से चलने वाली मछली थी।

इस वजह से सोशल मीडिया पर भी काफी लोगों ने इस प्रोग्राम की काफी आलोचना की। माइकल फेल्‍प्‍स ने इस बारे में अपनी सफाई देते हुए कहा कि दर्शकों ने इस रेस को असली समझा था इसमें उनकी कोई गलती नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here