साड़ी के संग ऐसे निखारें अपना रूप

0
678

साड़ी हमारा भारतीय परिधान है, जिसे हम हर शुभ कार्यों में पहनना पसंद करते हैं और आजकल तो यह फैशन का ट्रेंड भी बन चुकी है, क्योंकि साड़ी पहनने से महिलाएं काफी सुंदर और आकर्षक लगती हैं। इसीलिए इसे लड़कियां भी फैशन के अनुसार अलग-अलग स्टाइल में पहनती नजर आती हैं। बाजार में साड़ी के नए-नए ट्रेंड्स भी देखने को मिल रहे हैं। आज हम यहां आपको साड़ी पहनते वक्त कुछ सावधानियां बरतने के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिससे आप साड़ी के साथ-साथ अपने लुक को भी सुंदर बना सकें।

1. यदि आप किसी समारोह में साड़ी पहनना चाहती हैं तो साड़ी को इस तरह से बांधें जिससे आपके शरीर का लुक अच्छा दिखाई दे। इसलिये साड़ी को पहनते वक्त इस बात का ध्यान दें कि आप साड़ी को कमर से ना ज्यादा ऊपर बांधें और ना ही ज्यादा नीचे की तरफ। साड़ी को सही तरीके से सही जगह पर बांधते हुये सेफ्टी पिन अवश्य लगायें।

1Image Source: http://img.punjabkesari.in/

2.  आप जब भी साड़ी पहनें, समय को देखते हुए ही पहनें और उसके साथ पहनने वाली ज्वैलरी का भी विशेष ध्यान दें। ज्यादा भारी ज्वैलरी हर समय नहीं पहननी चाहिये। हल्की ज्वैलरी साड़ी के लुक को और बढ़ा देती है।

2Image Source: http://img.punjabkesari.in/

3.  साड़ी पहनते वक्त आप ब्रा का खास ध्यान रखें। बाहर की ओर ब्रा के स्ट्रेप्स दिखाई देने से काफी भद्दा सा लगता है। इसके साथ ही ब्लाउज आपके शरीर पर फिट बैठे इसका भी ध्यान रखना चाहिये, जिससे आपके शरीर का शेप परफेक्ट दिखाई दे।

3Image Source: http://img.punjabkesari.in/

4. साड़ी के साथ जो भी फुटवियर पहनें वो अलग सा ना दिखे इसके लिये साड़ी को और नीचे से बांधें। जिससे साड़ी का लुक अच्छा दिखने के साथ आपके फुटवियर भी ढके रहें।

5. साड़ी को बांधते वक्त साड़ी के पल्लू का विशेष ध्यान रखें। आपकी साड़ी का पल्लू ज्यादा भारी या बड़ा नहीं होना चाहिये। उसके नीचे जमीन पर लगने से साड़ी खराब भी हो सकती है।

4Image Source: http://img.punjabkesari.in/

6. साड़ी को बांधते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि साड़ी के अंदर पहनने वाला पेटिकोट साड़ी के ही रंग का हो। अगर अलग रंग का पेटिकोट पहनते हैं तो साड़ी की निखार तो जायेगी ही, आप भी सबके सामने अपने आपको शर्मिंदा सा महसूस करेंगी।

5Image Source: http://img.punjabkesari.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here