बॉलीवुड की ग्लैमर गर्ल करीना कपूर खान लड़ सकती है कांग्रेस के टिकट पर भोपाल से लोकसभा चुनाव..

0
749
कांग्रेस

ये बात तो आप भी अच्छी तरह से जानते है कि राजनीति का बॉलीवुड के लोगों से काफी पुराना नाता रहा है। इसलिये बॉलीवुड से जुड़े कई बड़े दिग्गज अभिनेता लोकसभा और राज्यसभा में रहकर अलग-अलग क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बिग बी अमिताभ बच्चन से लेकर मनोज तिवारी, जयाप्रदा, जयाभादूड़ी, विनोद खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा जैसी कई अनेकों हस्तियां नेतागिरी में आकर अपना जलवा बिखेर चुकी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अब राजनीति में विशेष जलवा दिखाने के लिये पटौदी खानदान की बहू और बॉलीवुड की ग्लैमर गर्ल करीना कपूर खान भी इस अखाड़ें में उतरने वाली है अब वो कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हो सकती हैं।

कांग्रेस

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी अपना सिक्का मजबूती से जमाना चाहती है। कांग्रेस ने अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिये भोपाल लोकसभा सीट के लिये अभी से कुछ तैयारिया शुरू कर दी है जिसमें जीत हासिल करने के लिये एक नया फॉर्मूला तैयार किया है। जिसके लिये उन्होनें भोपाल संसदीय सीट से किसी नेता को नहीं, बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को टिकट देने का फैसला किया है।

दरअसल कांग्रेस का मानना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई सालों से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है जिसमें भोपाल बीजेपी का एक मजबूत गढ़ बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान एक मुफीद उम्मीदवार बन सकती है। इसके साथ ही युवाओं में करीना कपूर की अच्छी फैन फॉलोइंग है जिससे करीना युवाओं से काफी वोट अपने हिस्से में डालवा सकती है।

दूसरी ओर करीना भोपाल के पटौदी खानदान की बहू हैं इसलिए कांग्रेस को अपनी ओर वोट इकट्ठे करने में ज्यादा सफलता मिल सकती है।  आपको बता दें, पटौदी परिवार कई बरसों से भोपाल में रह रहा है और इसी कारण से करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से गहरा और पुशतैनी संबंध बना हुआ है। अपनी खास धरोहर को देखने के लिये सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान का भोपाल आना-जाना लगा रहता है। इसलिये कांग्रेस पार्टी के सदस्य पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं।

कांग्रेस

हालांकि, इसके पहले सैफ अली के पिता नवाब पटौदी भी भोपाल से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। कांग्रेस पार्टी के सदस्य अब अपनी इस मांग को लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास जायेगें।

कांग्रेस के पास नही बचे नेता‘- बीजेपी

कांग्रेस सदस्यों की इस मांग को देखकर बीजेपी भी अपने विचार व्यक्त करने में पीछे नही है उन्होनें अपने विचार में कहा है कि कांग्रेस के पास अब नेता नहीं बचे इसलिए वो ब़ॉलीवुड के सहारा लेकर चुनाव लड़ना चाह रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here