फेसबुक ने जारी किए मजेदार फीचर्स, जानिए इनका उपयोग

-

फेसबुक को अपने देश में लाखों लोग प्रयोग करते हैं और दिन प्रतिदिन उनकी संख्या और भी बढ़ती जा रही। हाल ही में फेसबुक को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए फेसबुक के प्रोग्रामर्स ने इसमें कुछ नए फीचर भी शामिल किए हैं। आज हम आपको इन्हीं नए फीचर्स के बारे जानकारी दे रहें हैं। आपको हम बता दें कि अपने नए फीचर्स में फेसबुक ने gif वीडियो विद कैमरा तथा कलरफुल बैकग्राउंड स्टेटस जैसे फीचर्स को शुरू किया है। आइए अब आपको क्रमवार इन फीचर्स के बारे में बताते हैं।

1 – कलरफुल बैकग्राउंड स्टेटस –

वर्तमान में इस फीचर का प्रयोग लोग सबसे ज्यादा कर रहें हैं। यह फीचर वेब, ios तथा एंड्राइड पर उपलब्ध है। इस फीचर की सहायता से आप अपने टेक्स्ट को रंगबिरंगे बैकग्राउंड के साथ शेयर कर सकती हैं।

2 – Gif वीडियो विद कैमरा –

आज के समय में सोशल प्लेटफार्म पर एनिमेटेड Gif का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। gif इमेज फेसबुक पर पहले से ही काफी फेमस है, पर इस बार फेसबुक ने यह बेहतरीन नया फीचर शुरू किया है। इसके तहत आप फेसबुक के कैमरे में gif मोड़ का उपयोग कर अपनी पसंद की तस्वीर को gif फाइल में बदल कर उपयोग कर सकते हैं।

3 – Saved ऑप्शन –

इस फीचर के तहत आप अपनी पसंद की चीजों को फेसबुक पर सेव कर सकते हैं। आप फेसबुक पर कोई लिंक देखते हैं और उनको ओपन करते हैं, तब आप राइट हैंड साइड में दिखाई पड़ रहें ड्रॉप डाउन एरो के सेव ऑप्शन में जाकर सेव ऑप्शन से अपनी चीज को सेव कर सकते हैं तथा कभी भी उसको एक्सिस कर सकते हैं।

how to use these new features of facebookimage source:

how to use these new features of facebook4 – वेदर –

फेसबुक के इस ऑप्शन को आप डेस्कटॉप तथा मोबाइल दोनों पर ही उपयोग कर सकते हैं। इस ऑप्शन की मदद से आप मौसम का हाल जान सकते हैं।

5 – फ्रेम –

इस ऑप्शन की मदद से फेसबुक का प्रयोग करने वाले लोग अपनी वीडियो तथा तस्वीर को फ्रेम में लगा सकते हैं। फेसबुक ने कैमरा इफेक्ट्स प्लेटफॉर्म को भी लांच किया है, जिसकी मदद से लोग अपनी तस्वीर के लिए फ्रेम बना सकते हैं। इस प्रकार से आप इन 5 नए ऑप्शन का उपयोग कर फेसबुक पर और भी ज्यादा मनोरंजक सर्फिंग कर सकते हैं।

shrikant vishnoihttp://wahgazab.com
किसी भी लेखक का संसार उसके विचार होते है, जिन्हे वो कागज़ पर कलम के माध्यम से प्रगट करता है। मुझे पढ़ना ही मुझे जानना है। श्री= [प्रेम,शांति, ऐश्वर्यता]

Share this article

Recent posts

देखो भाई अजब तमाशा, जापान ने बनाया ऐसा टॉयलेट जो बोले खुलेपन की भाषा

वैसे तो पारदर्शिता या जिसे आप ट्रांसपेरेंसी कहते हैं वो चाहिए तो संबंधों में थी उससे मन साफ रहता पर चलिए यहाँ शौचालय पारदर्शी...

आजादी की आखिरी रात यानी १५ अगस्त, १९४७ को घटनाक्रम ने क्या-क्या मोड़ लिए थे, आईये जानते हैं

इस वर्ष यानि 2020 का स्वतंत्रता दिवस गत वर्षों से भिन्न होगा | दुर्भाग्यवश कोरोना महामारी से हमारा देश और पूरा विश्व प्रभावित है...

मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

कल शाम दिल का दौरा पड़ने से मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया | ज़िन्दगी के ७० बरस गुज़ार चुकने के बाद...

बाबा ज्योति गिरि महाराज की काली करतूत वीडियो में हुई दर्ज

बाबा राम रहीम और आसाराम बापू के बाद हरियाणा के मार्केट में एक और बाबा का नाम नाबालिगों के साथ कथित तौर पर बलात्कार...

डब्बू अंकल को टक्कर देने आ गए डॉक्टर अंकल, कमरिया ऐसी लचकाई कि लोग हो गए दीवाने

बहुत वक़्त नहीं हुआ जब आपने एक शादी समारोह में भोपाल के संजीव श्रीवास्तव (डब्बू अंकल) नाम के व्यक्ति को गोविंदा के गाने पर...

Popular categories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments