सिर दर्द की टैबलेट चमकाएगी बाल, जानें और भी बेहतरीन उपाय

मौसम सर्दियों का है, इसलिए अपनी त्वचा के साथ-साथ बालों का भी ख्याल रखें। ठण्ड के दिनों में बालों की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल होता है, पर परेशान मत होइए। यहां नीचे कुछ जरूरी चीजें बताई गई हैं, जिसे अपनाने से आपके बाल स्वस्थ और सुंदर हो सकते हैं।
1- सिर दर्द दूर करने की टैबलेट आपके बालों की समस्या दूर कर सकती है। यह एक बड़ा ही अनोखा और प्रभावकारी तरीका है जिससे आपके बाल चमक उठेंगे। आप एक सैशे शैम्पू में एस्प्रिन की टैबलेट को पीसकर मिला लें और फिर इससे अपने सिर को धो लें। आपके बालों से रूसी गायब हो जाएगी और बालों में चमक आएगी।

2- यदि आप रेशमी बाल चाहते हैं तो बालों में तेल लगाएं। इसके अलावा तेल को अपने खाने में भी शामिल करें। ये बालों को पोषण देता है, साथ ही दोमुंहे बालों को खत्म करता है।

hairImage Source: http://www.couturing.com/

3- इसके अलावा अपने खाने में अण्डे, बादाम का तेल, अवाकाडो शामिल करें। इससे बाल चमक उठेंगे।

4- बालों को पोषण देने के लिए एक अंडे को फोड़कर उसमें एक चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर 10 मिनट लगाकर छोड़ दें और उसके बाद धों ले। इस मॉश्चराइजिंग मास्क से बाल चमक उठेंगे।

5-अपने सिर और बालों को ठंडा रखने के लिए थोड़ी मात्रा में कपूर और तेल मिलाएं और उसे सिर की त्वचा पर लगाएं। यह डैंड्रफ और खुजली को दूर करता है।

To Top