चौथे दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2015 का हुआ भव्य समापन

0
373

दिलवालों की नगरी दिल्ली में आयोजित हुए चौथे दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2015 का कनॉट पैलेस के सेन्ट्रल पार्क में बड़े ही धूमधाम से भव्य समापन हुआ। दुनिया भर की चर्चा का विषय बने इस दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में देश विदेश के करीब 100 से अधिक मेहमान और फिल्मकार शामिल हुए।

ऐसा पहली बार हुआ जब दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2015 की शुरूआत दिल्ली के कनॉट पैलेस में हुई। फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत कनॉट पैलेस के सेन्ट्रल पार्क में बड़े ही धमाकेदार अंदाज में की गई। समारोह में बॉलिवुड की खूबसूरत अदाकारा जैकलिन फर्नांडीज स्पेशल गेस्ट के रूप में शामिल हुईं। इस मौके पर जैकलिन फर्नांडीज की फिल्म डेफिनेशन ऑफ फीयर भी दिखाई गई।

Delhi International Film festival1

दुनिया भर की चर्चा का विषय बने दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में देश विदेश के करीब 100 से अधिक मेहमान और फिल्मकार इकट्ठा हुए। फिल्म समारोह में तिग्मांशु धूलिया, केतन मेहता, रघुवीर यादव, रेहाना सुलतान, पीयूष मिश्रा, ओमी वैद्य, अरविन्द गौड़, रितुपर्णा सेन गुप्ता और मेहुल जैसी बड़ी-बड़ी हस्तियों ने शामिल होकर कार्यक्रम की गरिमा को और ज्यादा बढ़ा दिया। जाने माने सेलिब्रिटीज के बीच दुनिया भर के 69 देशों की 219 से ज्यादा फ़िल्में दिखाई गयी।

Delhi International Film festival2Image Source: http://www.news9express.com/

इसके साथ ही समारोह में जिन विशेष फिल्मकारों, लोगों और फिल्मों को अवार्ड दिया गया उनमें तीस से ज्यादा श्रेणियों के अवार्ड शामिल थे। इनमें मशहूर रंगकर्मी अरविन्द गौर को विशेष हॉनर अवार्ड, श्रीलंका के फ़िल्मकार देविंदा कोन्गागे को उनकी फिल्म भावतरना को भी सीमा पार के सिनेमा के विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। फिल्मकार केतन मेहता जिन्होंने मांझी फिल्म का निर्देशन किया, उनको लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Delhi International Film festival2

हफ्ते भर चले इस चौथे ‘दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ की आखिरी रात को भारतीय खंड में रितुपर्णा सेन गुप्ता को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड और यूरोप की जक्लीना ओस्टिर और अफगानिस्तान की अभिनेत्री मलायला ज़िकिया विश्व खंड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियां चुनी गईं। रितुपर्णा सेन गुप्ता को श्रीजित के निर्देशन बनी उनकी नयी बांग्ला फिल्म राज काहिनी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया।

film festivalImage Source: http://www.tellmeboss.com/

समारोह के समापन पर डीआईएफएफ के प्रसीडेंट राम किशोर परचाजी ने कहा कि ‘दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ का आयोजन आने वाले समय में और भी शानदार तरीके से किया जाएगा। जिस उल्लास के साथ इस समारोह की शुरूआत हुई थी, उसी तरह चौथे दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन भी बड़ी धूमधाम का साथ हुआ।

बॉलीवुड की लेटेस्ट खबरों के लिए वाहगजब को सब्सक्राइव कीजिए। साथ ही ऐसी ही खट्टी मीठी बातों को जानने के लिए आप वाहगजब.कॉम पर लोग ऑन कर सकते हैं और आप हमें फेसबुक पर भी फालो कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here