एक कप ग्रीन टी पीने पर केंद्रीय मंत्री को थमाया लाखों का बिल

क्या कभी एक कप ग्रीन टी की कीमत 4 लाख रुपए भी हो सकती है। आपको शायद इस पर यकीन ना हो, लेकिन ये बिल्कुल सच बात है। यह मामला बेंगलुरू के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का है। हुआ यूं कि केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ ने यहां एक कप ग्रीन टी पी, जिसके बाद उन्हें इसका बिल 4 लाख रुपए भेजा गया। सिर्फ एक ग्रीन टी पीने पर 4 लाख रुपए का बिल देखकर मंत्री जी काफी हैरान हुए, क्योंकि आज से पहले भी वह कई बार इस एयरपोर्ट पर ग्रीन टी पी चुके थे, लेकिन पहले कभी भी उन्होंने इसकी इतनी ज्यादा इसकी कीमत नहीं चुकाई थी।

green-tea1Image Source :http://www.prostatesupplements.com/

150 रुपए से अधिक नहीं आता था कभी बिल

बिल पर इतनी बड़ी रकम देख कर गौड़ ने जानने की कोशिश कि क्या बेंगलुरू अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक कप ग्रीन टी की कीमत चार लाख रुपए तय की गई है। इस बिल को देखकर वह काफी हैरान हुए। उन्होंने बताया कि पहले भी कई बार सफर के दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर ग्रीन टी ली है, लेकिन पहले कभी भी इस चाय का बिल 150 रुपए से अधिक नहीं आया। ऐसे में इस बार वह एक कप ग्रीन टी की कीमत 4 लाख रुपए देख कर सकते में आ गए।

SadanandaGowdaImage Source :http://www.udayavani.com/

गौड़ ने सबको इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एक कप ग्रीन टी पीने पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उन्हें 4 लाख रुपए का बिल भेज दिया। इस मामले की जांच करने के लिए गौड़ ने कर्नाटक सरकार से अपील की है। इस पूरे मामले में दो अंडर सचिव, उप सचिव समेत कुल 14 और अधिकारी अपने पद का गलत उपयोग करने की वजह से जांच के दायरे के अंतर्गत आ सकते हैं।

मंत्रियों के साथ पहले भी हो चुका है ऐसा फर्जीवाड़ा

एयरपोर्ट पर फर्जी तरह से बिल मिलने की पहली घटना नहीं है। दो मंत्री इससे पहले भी ऐसे फर्जीवाड़े के चक्कर में आ चुके हैं। इन मंत्रियों में जीएम सिद्देश्वर व अनन्त कुमार का नाम ख़ास तौर से शामिल है।

To Top