पाकिस्तानी लेखक के किरदार में नजर आएंगे इरफान खान

0
328

बॉलीवुड में दमदार भूमिका निभाने वाले इरफान खान जल्द ही एक और धमाकेदार भूमिका में नजर आने वाले हैं। इस नई फिल्म को एक्ट्रेस और डायरेक्टर नंदिता दास बनाने जा रही हैं। इरफान खान इस फिल्म की पूरी पटकथा को बारीकी से पढ़ रहे हैं। फिल्म का लीड रोल इरफान को बेहद पसंद आया है।

irrfan khan as writerImage Source: http://www.bollywoodbindass.com/

नंदिता दास पाकिस्तानी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की बायोपिक पर फिल्म बनाने जा रही हैं। जिसका मुख्य किरदार इरफान खान अदा करेंगे। यह फिल्म भारत-पाकिस्तान के बंटवारे पर आधारित होगी, लेकिन इसका सकारात्मक पहलू भी है। नंदिता दास इस फिल्म की कहानी मीर अली हुसैन के साथ लिख रही हैं। नंदिता दास ने बताया कि इरफान बड़ी गंभीरता से इस परियोजना पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने इसका पहला मसौदा पढ़ लिया है। वह इस किरदार के लिए एकदम सही हैं। वह बहुत अच्छी उर्दू बोलते हैं और मंटो की तरह दिखते भी हैं।

उन्होंने मंटो को काफी पढ़ा भी है। पाकिस्तान के फिल्म बनाने वाले रमद सुल्तान खूसट ने ‘मंटो’ शीर्षक से एक फिल्म बनाई थी। जिसे 21वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में दर्शाया गया था। फिलहाल नंदिता दास की फिल्म की पटकथा लगभग पूरी होने वाली है और जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। इस फिल्म का ज्यादातर हिस्सा लाहौर में फिल्माया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here