_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/02/","Post":"http://wahgazab.com/more-than-half-of-the-people-of-this-place-of-the-country-are-diabled/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/more-than-half-of-the-people-of-this-place-of-the-country-are-diabled/wah-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/38edcdf172ca4efbca56add1f895924c/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

मंदिर निर्माण के लिए की जा रही थी खुदाई, जमीन से निकला प्राचीन शिवलिंग

मंदिर

कभी-कभी जमीन के अंदर से कुछ ऐसी वस्तुएं निकल आती है जिसको देख कर लोग हैरान हो ही जाते हैं, हाल ही में भी कुछ ऐसा ही घटा है। जी हां, जमीन के अंदर क्या कुछ छुपा हुआ है किसी को इसकी सही जानकारी नहीं है, लेकिन कभी-कभी खुदाई करते समय ये चीजें जब हमारे सामने आ जाती हैं, तो लोग हैरान हो ही जाते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वाकया सामने आया है, जिसमें जमीन से निकली वस्तु को देख कर लोग हैरान हैं।

मंदिरImage Source:

आपको बता दें कि हाल ही में यह घटना मध्य प्रदेश के बैतूल के भयावाड़ी गांव से सामने आई है। असल में इस गांव में भगवान हनुमान का एक मंदिर बनवाने के लिए जमीन की खुदाई का कार्य किया जा रहा था और उस समय ही जमीन से एक प्राचीन शिवलिंग निकल आया। इस प्राचीन शिवलिंग के निकलते ही मजदूरों ने इस बात को आम लोगों को बताया, तो इसकी खबर चारों ओर आग की तरह फैल गई। इसके बाद उस स्थान पर लोगों का जमावड़ा लग गया और पूजा अर्चन का कार्य शुरू हो गया। पूजन आदि का कार्य शुरू होने के बाद में मंदिर निर्माण का कार्य भी रोक देना पड़ा। गांव के स्थानीय निवासियों ने बताया कि इस स्थान पर एक चबूतरा पहले से ही बना था, जिस पर लोग पूजन आदि का कार्य करते थे। अब इस चबूतरे को मंदिर का रूप देकर भगवान हनुमान का मंदिर बनवाया जा रहा था। इस कार्य के लिए जमीन की खुदाई की जा रही थी, इस बीच यह प्राचीन शिवलिंग जमीन के अंदर मजदूरों ने देखा और इसकी सूचना अन्य लोगों को दी। गांव के सरपंच ने इस शिवलिंग की सूचना पुरातत्व विभाग को दी, पर 2 दिन तक कोई अधिकारी नहीं आया, इसलिए अब ग्रामीण लोगों का मानना है कि यदि कोई अधिकारी नहीं आता है, तब हम लोग ही इस शिवलिंग को मंदिर निर्माण के बाद यहीं स्थापित कर देंगे।

Most Popular

To Top