इन टिप्स से चुटकियों में बनेंगे ‘सिक्स पैक ऐब्स’

0
684

आज के वक्त में हर पुरुष सिक्स पैक ऐब्स बनाने की इच्छा रखता है, लेकिन आपको भी पता होगा कि अगर इच्छाओं से सभी काम पूरे हो जाते तो इंसान को कुछ काम करने की जरूरत ही नहीं पड़ती। ऐसा ही कुछ माजरा सिक्स पैक ऐब्स को लेकर भी है। इसे बनाना कोई आसान काम नहीं है बल्कि इसे बनाने के लिए बहुत मेहनत के साथ-साथ घंटों पसीना बहाना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको जानकर आप काफी आसानी से सिक्स पैक ऐब्स को बना सकते हैं। शर्त बस इतनी सी है कि इसको बनाने के लिए आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा।

सबसे पहले तो आपके अपने सिक्स पैक ऐब्स बनाने के लिए ना सिर्फ वर्कआउट और एक्सरसाइज पर ध्यान देना होगा, बल्कि अपनी डायट में भी सावधानी बरतनी होगी।

दूसरा आपको इसे पाने के लिए अपने खाने पर कंट्रोल करना होगा, क्योंकि कई बार देखा जाता है कि लोग एक बार में ही पेट भरकर खाना खा लेते हैं जो कि सही नहीं है क्योंकि इससे एक साथ पेट की मांसपेशियों पर भार पड़ता है। जिससे शरीर बेडोल होने लगता है। इसलिए खाने को एक या दो बार खाने की बजाए दिन में कई बार थोड़-थोड़ा करके खाएं।

1Image Source: http://static.abplive.in/

वहीं दूसरी ओर आपको अपने खाने में प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करना शुरू करना पड़ेगा, क्योंकि इससे शरीर में काफी ताकत आती है और मांसपेशियां भी मजबूत बनती हैं। इसके अलावा आप कम कार्बोहाइड्रेट्स लेने की कोशिश करें और फाइबर युक्त फूड को अपनी डायट में ज्यादा से ज्यादा शामिल करें। साथ ही मीठी चीजें यानि शुगर युक्त पदार्थों, ज्यादा कैलोरी वाले फूड्स और अल्कोहल से भी दूर रहें।

2Image Source: http://static.abplive.in/

याद रहे कि मक्खन, चीज, घी जैसी चीजों का सेवन करना बंद कर दें। जंक और ऑयली फूड से दूरी बना लें। अगर आपसे ना रहा जाए तो आप पीनट बटर का सेवन करें लेकिन कम मात्रा में। साथ ही दिन में कम से कम 8 गिलास से ज्यादा पानी जरूर पिएं और एक्सरसाइज को अपने रूटिन में शामिल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here