युवा लोगों को हैंडसम बनाते हैं ये 5 टिप्स

0
575

हालांकि फैशन और सौंर्दय अब तक सिर्फ महिलाओं के लिए ही सीमित थे, पर आज के समय में पुरुष भी फैशन के प्रति जागरूक हो रहे हैं। आज की नई पीढ़ी जिस प्रकार से रोज नए-नए प्रयोग, फैशन और सौंर्दय को लेकर कर रही है उसको देखते हुए यह कहना ही पड़ेगा की आज युवाओं का रुझान फैशन के प्रति बढ़ा है।
आज हम आपको बता रहे हैं उन 5 फैशन टिप्स के बारे में जिनको अपना कर युवा अब और भी ज्यादा हैंडसम बन सकते हैं –

1- आईब्रो

हर लड़के के चहरे के हिसाब से उसकी आईब्रो हो तो उसका चेहरा काफी अच्छा और आकर्षक लगता है इसलिए यह आवश्यक है की आपकी आईब्रो आपके चहरे के अनुसार हो। यदि आपकी आईब्रो बिखरी हुई हैं तो आप उनको ट्रीम करा सकते हैं।

आईब्रोImage Source :

2 – दाढ़ी

यदि आपके चहरे पर भरी हुई दाढ़ी आती है तो आप अपने चहरे पर दाढ़ी को अच्छे से सेट करा लें। यदि शेव कम आती हो तो क्लीन शेव ही रहें। अपनी दाढ़ी के साथ कभी नये प्रयोग ना करें।

दाढ़ीImage Source :http://thebestfashionblog.com/

3- बाल

आपके चहरे के किसी हिस्से पर यदि बाल हैं तो उनको कटा लें। कुछ लोगों के कान पर बाल होते हैं, यदि आप प्रोफेशनल हैं तो इनका आपके व्यक्तित्व पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

बालImage Source :http://www.kauppa.it/site_media/

4- चेहरा

चेहरे की त्वचा काफ़ी मुलायम होती है इसलिए कभी साबुन का प्रयोग चेहरे पर ना करें बल्कि मॉश्चराइजर या हर्बल फेसवाश का प्रयोग करें।

चेहराImage Source :http://eustacedyer.com/wp-content/

5- डिओ

डिओ को आप मौसम के हिसाब से ही चुनें। कुछ लोग बहुत तेज फ्रेगरेंस वाला डिओ चुनते हैं, आप ऐसा ना करें। असल में तेज फ्रेगरेंस वालें डिओ को अधिकतर लोग पसंद नही करते हैं।

डिओImage Source :http://img.gq.com.tw/userfiles/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here